Home | Rajasthan | Rani | मोदी का मौन टूटा, तब हुई कार्रवाई

मोदी का मौन टूटा, तब हुई कार्रवाई

गुरुवार रात एफआईआर दर्ज करने के बाद सीबीआई टीम विधायक को गिरफ्तार करने निकली। रात 2 बजे आईजी लखनऊ रेंज सुजीत पांडे...

Bhaskar News Network| Last Modified - Apr 14, 2018, 05:40 AM IST

1 of
मोदी का मौन टूटा, तब हुई कार्रवाई
गुरुवार रात एफआईआर दर्ज करने के बाद सीबीआई टीम विधायक को गिरफ्तार करने निकली। रात 2 बजे आईजी लखनऊ रेंज सुजीत पांडे लखनऊ के एसएसपी के घर पहुंचे। ढाई बजे सीबीआई के एसपी राघवेंद्र वत्स भी पहुंच गए। दो टीमें उन्नाव रवाना हुईं। एक टीम लखनऊ में विधायक को ढूंढ़ना शुरू किया। रिश्तेदारों ने बताया कि विधायकजी काशी विश्वनाथ दर्शन को निकले हैं। साढ़े तीन बजे पता चला कि विधायक लखनऊ के इंदिरा नगर के घर में छिपे हैं। 4.10 बजे एसएसपी लखनऊ सीबीआई टीम के साथ विधायक को पकड़ चुके थे।

उन्नाव के माखी गांव से रवि श्रीवास्तव

उन्नाव का माखी गांव। आबादी 12 हजार। भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर और दुष्कर्म पीड़िता इसी गांव के हैं। दोनों के घर के बीच महज 100 मीटर की दूरी है। वहां से 200 मीटर दूर चौराहा है। जहां 3 अप्रैल की शाम पीड़िता के पिता को विधायक के भाई अतुल सिंह ने घर से घसीटते हुए लाकर पीटा था। घर के बाहर बैठे बुजुर्ग बताते हैं- ‘मारते हुए सबने देखा। पर अब कोई नहीं बताता। उसे गांव में घुमा-घुमाकर पीटा गया। वह गाली देता रहा।’ सीबीआई टीम शुक्रवार को पहुंची और 4 घंटे तक परिवार से पूछताछ की। विधायक के घर, अस्पताल और थाने की भी छानबीन की।

घर वाले कहते रहे कि विधायकजी काशी विश्वनाथ दर्शन करने के लिए निकले हैं...

पीड़िता के पिता को मारते सबने देखा, पर नाम कोई नहीं बताता

पीड़ित से प्ूछताछ कर लौटते सीबीआई अधिकारी

कठुआ कांड: भाजपा के दो मंत्रियों के इस्तीफे

पीड़ित के वकीलों को पेशी से रोकने पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार; कहा- न्यायिक प्रक्रिया में रोड़े न अटकाएं। आरोपियों के बचाव में हुई रैली में गए भाजपा के दो मंत्रियों ने पार्टी प्रमुख को इस्तीफा सौंपा। आज दोनों दलों की बैठक।

श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती पीडीपी की बैठक लेंगी, राम माधव जम्मू में पहुंचेंगे

भास्कर न्यूज | नई दिल्ली/जम्मू

कठुआ में एक हफ्ते तक सामूहिक दुष्कर्म के बाद आठ साल की बच्ची की हत्या पर भड़के आक्राेश की आंच पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार तक पहुंच गई है। आरोपियों के पक्ष में हिंदू एकता मंच की रैली में गए भाजपा के दो मंत्रियों चौधरी लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा ने शुक्रवार शाम भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को इस्तीफे सौंप दिए। इससे पहले भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने दावा किया कि मंत्रियों को गुमराह किया गया था। ओर यह कोई अपराध नहीं है। विवाद बढ़ने पर भाजपा क्राइम ब्रांच की जांच के समर्थन में खड़ी हो गई थी।

इस बीच शनिवार को पीडीपी ने श्रीनगर में बैठक बुलाई है। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव जम्मू में बैठक लेंगे।

कठुआ के रसाना गांव से गोविंद चौहान

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के रसाना गांव। 8 साल की दुष्कर्म पीड़िता मृतक बच्ची यही रहती थी। गांव में दहशत का माहौल है। गलियां सूनी पड़ी हुई हैं। जो कुछ घर आबाद हैं, वहां सिर्फ बच्चे या कुछ महिलाएं दिखती हैं। गांव के एक छोर पर उस बच्ची का भी घर है। जिसमें अब काेई नहीं। बच्ची के परिवार वाले अपने मवेशियों के साथ कश्मीर की ओर निकल चुके हैं। पुलिस का गांव के बाहर पहरा लगा है। गांव के छह लोग जिनमें एक नाबालिग भी शामिल है। वे जेल में हैं। बाकी लोगों में ज्यादातर धरने पर बैठे हैं। दुष्कर्म पीड़िता बच्ची को उसके मौसा ने गोद लिया था। क्योंकि मौसा के दो बेटों की दुर्घटना में मौत हो गई थी। गांव से दूर जंगल में उनकी अपनी जमीन है। यहीं पर मकान है। गांव के सरपंच कांत कुमार कहते हैं कि बच्ची गांव की आंगनबाड़ी में ही पढ़ती थी। हर दिन गांव में पानी लेने, खेलने और मवेशी लेकर आती थी। बच्ची का चाचा भी गायब है। बच्ची के लापता होने से 4 दिन पहले भाईयों में झगड़ा हुआ था।

केंद्रीय मंत्री बोलीं- पोक्सो के दोषियों के लिए फांसी का कानून हो

महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि सरकार पोक्सो कानून के तहत दोषियों को फांसी सजा का कानून लाएगी। उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय पोक्सो में संशोधन का प्रस्ताव रखेगा, जिसमें 12 साल से कम उम्र के बच्चों के यौन शोषण के मामले में मौत की सजा का प्रावधान हो।

गांव की गलियां सूनी पड़ी हैं, पीड़ित परिवार अपना घर छोड़कर जा चुका है

आठ साल की बच्ची का घर। जो अब खाली है।

मोदी का मौन टूटा, तब हुई कार्रवाई
मोदी का मौन टूटा, तब हुई कार्रवाई
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now