Hindi News »Rajasthan »Rani» सोचने या मांगने से नहीं श्रोताओं की दुआओं व प्यार से निखरता है हूनर: स्वरूप खान

सोचने या मांगने से नहीं श्रोताओं की दुआओं व प्यार से निखरता है हूनर: स्वरूप खान

राजू हीरानी, संजय लीला भंसाली व अनुराग कश्यप के साथ काम कर चुके स्वरूप खान राजस्थान की संस्कृति को अनूठे अंदाज में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 15, 2018, 05:40 AM IST

सोचने या मांगने से नहीं श्रोताओं की दुआओं व प्यार से निखरता है हूनर: स्वरूप खान
राजू हीरानी, संजय लीला भंसाली व अनुराग कश्यप के साथ काम कर चुके स्वरूप खान राजस्थान की संस्कृति को अनूठे अंदाज में पेश करते हुए बावळो छोरो- नखराली छोरी म्यूजिकल एल्बम निर्देशित करने जा रहे हैं। बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म पीके से लेकर पद्मावत तक में गायकी का जलवा दिखा चुके स्वरूप का मानना है कि सूफी दर्शन लिए आलाप गायकी से बहुत सुकुन मिलता है। सही अर्थों में गायकी के स्तर की जांच भी आलाप के अंदाज से होती है। स्वरूप मानते हैं कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि राजस्थान के साथ मेरा नाम जुड़ा है। यहां की लोक गायकी के अंदाज को पेश करने का मौका मिला है। मेरा मानना है कि सोचने या मांगने से नहीं बल्कि श्रोताओं की दुआओं व प्यार से कलाकार का हूनर ज्यादा निखरता है। श्रोताओं का प्यार कलाकार को हर वक्त कुछ नया करने का हौसला देता रहता है।

राना द्वारा 12 साल पहले अमेरिका में मंच देने पर भंडारी का आभार जताया स्वरूप ने।

12 साल पहले राना ने न्यूयॉर्क में दिया था मंच, पांव छूकर प्रेम भंडारी का आभार जताया स्वरूप खान ने

म्यूजिकल नाइट में केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी के आग्रह पर विशेष रूप से शामिल होने पाली आए जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी का नागरिक अभिनंदन किया गया। विधायक ज्ञानचंद पारख, नगर परिषद चेयरमैन महेंद्र बोहरा, उपसभापति मूलसिंह भाटी सहित अन्य पार्षदों ने भंडारी का स्वागत किया। इस दौरान सिंगर स्वरूप खान ने देखते ही भंडारी को पहचान लिया। खान ने बताया कि वर्ष 2006 में न्यूयॉर्क में आयोजित अंतरराष्ट्रीय राजस्थानी सम्मेलन में उन्हें राना ने मंच दिया था। अब बॉलीवुड में मुकाम हासिल कर चुके स्वरूप खान ने राना का आभार जताया। इस मौके पर भंडारी ने स्वरूप खान को दुबारा मई में टीम के साथ आने का न्यौता दिया।

श्रोताओं के बीच पहुंचे स्वरूप, शहरवासियों ने लगाए ठुमके

स्वरूप खान गीतों की प्रस्तुति देते हुए कई बार श्रोताओं के बीच पहुंच गए। उन्होंने विशेष रूप से महिलाओं की मांग पर घूमर सहित अन्य लोकगीतों की प्रस्तुतियां दी। इस दौरान उन्होंने विधायक ज्ञानचंद पारख व चेयरमैन महेंद्र बोहरा की प|ी से भी डांस का आग्रह कर ठुमके लगवाए। बड़ी संख्या में उनके साथ श्रोताओं ने ठुमके लगाए।

श्वेता ने नीबूड़ा-नीबूड़ा गीत पर भाव भंगिमाएं पेश की

मंच से श्वेता शारदा ने नीबूड़ा-नीबूड़ा गीत पर भाव भंगिमाएं पेश की। दीवानी हो गई गीत पर शास्त्रीय मुद्रा में नृत्य किया। जतिन कुमार ने में तमंचा नूं गोली पर बैक फ्लिप डांस करते हुए मंच से गणमान्य अतिथियों तक छलांग लगा दी। वहां उन्होंने विभिन्न बॉलीवुड स्टार्स के डांस मिमिक्री को पेश किया। कार्यक्रम को खनकदार बनाने के लिए गिटार पर प्रभात रघु, की-बोर्ड अक्षय आचार्य, ड्रम पर संतोष दातानी, ढोलक व ढोल पर आकाश शर्मा, बेस गिटार पर रैक्स फर्नाडिस ने संगत की। कृष्णा सीरियल में कृष्ण के चाचा अकरूर का किरदार निभा रहे आरजे शैलेन्द्र व्यास ने जोशीले अंदाज में मंच संचालन कर कार्यक्रम को नई बुलंदियां दी।कार्यक्रम में केन्द्रीय विधि राज्य मंत्री पीपी चौधरी, जयपुर फुट यूएसए चेयरमैन प्रेम भंडारी, जिला कलेक्टर सुधीर कुमार शर्मा, विधायक ज्ञानचंद पारख, सभापति महेन्द्र बोहरा,उपसभापति मूलसिंह भाटी, नगर परिषद आयुक्त इन्द्रसिंह व पार्षद त्रिलोक चौधरी, सुरेश चौधरी, मीना प्रितमानी, मनीष जैन, विकास बुबकिया सहित कई जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। यह पहला मौका था कि सभी शहरवासियों के बैठने के लिए कुर्सियों का इंतजाम किया गया था। निशुल्क पास से शहरवासियों को एंट्री दी गई।

बांगड़ स्कूल कार्यक्रम में उपस्थित सांसद पीपी चौधरी व प्रेम भंडारी व विधायक।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rani News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सोचने या मांगने से नहीं श्रोताओं की दुआओं व प्यार से निखरता है हूनर: स्वरूप खान
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×