Hindi News »Rajasthan »Rani» परिवहन विभाग को मिला 760 करोड़ रु. ज्यादा का राजस्व लक्ष्य, सबसे अधिक जयपुर आरटीओ को

परिवहन विभाग को मिला 760 करोड़ रु. ज्यादा का राजस्व लक्ष्य, सबसे अधिक जयपुर आरटीओ को

परिवहन विभाग को मिला 760 करोड़ रु. ज्यादा का राजस्व लक्ष्य, सबसे अधिक जयपुर आरटीओ को जयपुर | तय राजस्व लक्ष्य से 62...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 30, 2018, 05:45 AM IST

  • परिवहन विभाग को मिला 760 करोड़ रु. ज्यादा का राजस्व लक्ष्य, सबसे अधिक जयपुर आरटीओ को
    +1और स्लाइड देखें
    परिवहन विभाग को मिला 760 करोड़ रु. ज्यादा का राजस्व लक्ष्य, सबसे अधिक जयपुर आरटीओ को

    जयपुर | तय राजस्व लक्ष्य से 62 करोड़ रुपए अधिक अर्जित करने के बाद परिवहन विभाग को वित्त विभाग ने वर्ष 2018-19 का राजस्व लक्ष्य आवंटित कर दिया है। विभाग को गत वर्ष से 760 करोड़ रुपए अधिक का लक्ष्य देकर कुल 5060 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित करने का लक्ष्य दिया है, जबकि गत साल विभाग को 4300 करोड़ रुपए का लक्ष्य दिया था, इसके बदले विभाग ने 4362 करोड़ रुपए राजस्व हासिल किया था। इसमें रोडवेज से 120 करोड़़, नेशनल परमिट से 140 करोड़ रुपए लाने का लक्ष्य रखा गया है। बाकी 4800 करोड़ रुपए परिवहन विभाग को लाने होंगे। सबसे अधिक टारगेट जयपुर आरटीओ को दिया है। दूसरे नंबर पर जोधपुर और तीसरे नंबर पर अजमेर आरटीओ शामिल हैं।

    मन की बात में पीएम ने जल संरक्षण के लिए राजस्थान काे सराहा : पिंकेश

    जयपुर | भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात का लाइव प्रसारण देखा गया। भाजपा मीडिया प्रमुख पिंकेश पोरवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के दिल में राजस्थान के लिये अथाह सम्मान है। आज जब प्रधानमंत्री ने मन की बात में विश्व में पानी को लेकर होने वाली समस्याओं का जिक्र किया और जल संरक्षण के लिए सामाजिक जिम्मेदारी का आव्हान किया, तब भी उन्होंने राजस्थान की चांदबावड़ी का जिक्र किया। मोदी ने कहा कि यह बावड़ी उस मरूधरा पर स्थित है जहाँ जल की हमेशा किल्लत रहती है। पिंकेश पोरवाल ने कहा कि जल संरक्षण के लिए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रदेश में जल स्वावलम्बन अभियान चलाया है, जिसे सम्पूर्ण भारत में सराहा गया है।

    भाजपा के विधिक प्रकोष्ठ ने सुनी मन की बात, सरकारी योजनाओं के बारे में की चर्चा

    जयपुर | भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ की ओर से रविवार को विद्याधर नगर विधानसभा में मन की बात कार्यक्रम रखा गया। इसमें अधिवक्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम लाइव सुना। कार्यक्रम के बाद विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरेन्द्र सिंह नरुका ने अधिवक्ताओं से मन की बात कार्यक्रम में उल्लेखित बातों के बारे में चर्चा करते हुए, सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचने को कहा। कार्यक्रम में जयपुर शहर (विधि प्रकोष्ठ) संयोजक सुरेश मानका ने अधिवक्ताओं से जन समस्याओं से जुड़ने व नव मतदाता पंजीकरण में अपना पूर्ण सहयोग देने के लिए कहा। भाजपा जयपुर शहर मंत्री हिम्मत सिंह ने चुनावी कार्य व अन्य कार्यों में अधिवक्ताओं की संगठन में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए आभार व्यक्त किया। विद्याधर नगर विधानसभा (विधि प्रकोष्ठ) के संयोजक भागचंद कुमावत व सह-संयोजक मनोज कुमार शर्मा, केसर सिंह ने आगंतुकों का साफा पहना कर स्वागत किया।

    खुशबू और योगनिक सिविल सर्विसेज में सफल

    जयपुर |यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2017 में प्रदेश के होनहारों ने कमाल दिखाया है। जयपुर में महारानी फार्म में महावीर नगर रहने वाले योगनिक बघेल ने 340 वीं रैंकिंग हासिल की है। योगनिक ने आईसीटी गांधीनगर से बीटेक किया है। इनके पिता डा. धीरेंद्र कुमार यूनिसेफ में कार्यरत है और मां डा. मीनाक्षी बघेल जयपुर सरकारी कॉलेज में वनस्पति शास्त्र विषय में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है।

    खुशबू को मिली 285 वीं रैंक : भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एवं आईजी मोहनलाल लाठर की पुत्री खुशबू लाठर ने सिविल सर्विसेज परीक्षा-2017 में 285 वीं रेंक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

  • परिवहन विभाग को मिला 760 करोड़ रु. ज्यादा का राजस्व लक्ष्य, सबसे अधिक जयपुर आरटीओ को
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×