• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Rani News
  • मसाला चौक की लोकप्रियता के बाद अब 7 कियोस्क का किराया दोगुना किया
--Advertisement--

मसाला चौक की लोकप्रियता के बाद अब 7 कियोस्क का किराया दोगुना किया

इन्फ्रा रिपोर्टर. जयपुर | रामनिवास बाग में खान-पान के लिए लोकप्रिय हुए मसाला चौक में 8 कियोस्क और बनकर तैयार हैं।...

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 05:50 AM IST
इन्फ्रा रिपोर्टर. जयपुर | रामनिवास बाग में खान-पान के लिए लोकप्रिय हुए मसाला चौक में 8 कियोस्क और बनकर तैयार हैं। इनमें से एक को राजस्थान कारागृह को आवंटन करने के अलावा 7 के लिए बिड आवंटित होगी। खास बात यह है कि शुरुआत में जेडीए ने जिस आशंका के चलते इनका किराया महज 10 हजार रुपए रखा था, अब मार्केट सैट होने के बाद यह राशि दौगुना कर दी है। जिन 7 पार्टी को इनका आवंटन होगा, उनको 20 हजार रुपए किराया देना होगा। तय हुआ है कि रिपिटेड फूड के बजाए अब जूस, फ्रूट चाट, गुजराती, साउथ इंडियन, सिंधी फूड, नॉनवेज, मारवाड़ी खाने वाले को प्राथमिकता दी जाएगी। हालांकि इसमें से पहले से कुछ फूड कियोस्क मौजूद हैं, लेकिन जेडीए का तर्क है कि वहां पर लोकप्रियता आदि के लिहाज से संख्या बढ़ाई जा रही है। दूसरी ओर यह बात भी किसी से छिपी नहीं है कि कियोस्क लेने के लिए बड़ी-बड़ी सिफारिशें हैं। लेकिन जेडीए ने स्पष्ट किया है कि मैरिज बेसिस पर ही लोगों को मौका मिलेगा। नए 7 कियोस्क के लिए बिड होगी और पुरानी तरह ही कमेटी के जरिए इनका चयन होगा। मध्य जून के आसपास प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। कार्यकारी समिति की बैठक में यह तय हुआ है।





मसाला चौक के दूसरी ओर ओपन एयर थिएटर व ग्रीन एरिया को सार्वजनिक रूप से यूथ एक्टीविटी और सांस्कृतिक व शैक्षणिक कार्यक्रमों के काम लेने की प्लानिंग पहले से तय है। हालांकि इस बारे में लाइन ऑफ एक्शन जेडीए तय नहीं कर पा रहा।





अब एक एक्सपर्ट लोगों के पैनल के साथ यहां कुछ कार्यक्रम कराने की प्लानिंग है। जिसकी शुरुआत जेडीए जून के पहले-दूसरे वीकेंड से करेगा।

खातेदारों के मुआवजे और झोटवाड़ा आरओबी की अतिरिक्त लेन का निर्णय

अजमेर रोड से सिरसी रोड को जाने वाली सेक्टर 56 की 200 फीट सड़क से प्रभावित खातेदारों को रिंग रोड में 20 प्रतिशत मिश्रित भूखंड आवंटित किए जाएंगे। इसके साथ ही तय हुआ है कि झोटवाड़ा आरओबी के समानांतर पंचायत भवन, एसबीबीजे बैंक से अम्बाबाड़ी टी जंक्शन तक लीन लेन अतिरिक्त आरओबी के साथ व जयपुर-दिल्ली रेलवे लाईन पर प्रधान मार्ग के पास लिमिटेड हाईट सब-वे की निविदा को मंजूरी दी गई।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..