Hindi News »Rajasthan »Rani» पॉलिटिकल रिपोर्टर. जयपुर | कांग्रेस ने नवंबर-दिसंबर में होने वाले

पॉलिटिकल रिपोर्टर. जयपुर | कांग्रेस ने नवंबर-दिसंबर में होने वाले

पॉलिटिकल रिपोर्टर. जयपुर | कांग्रेस ने नवंबर-दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद कर दिया है। प्रदेश...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 05:55 AM IST

पॉलिटिकल रिपोर्टर. जयपुर | कांग्रेस ने नवंबर-दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने घोषणा की है कि 22 मई से राज्य के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम का आयोजन 30 दिन के भीतर किया जाएगा, जिसमें विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री, सांसद, पूर्व सांसद, प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी सहित तमाम दिग्गज शिरकत करेंगे। इसके जरिए कांग्रेस पहली बार अपने बूथ मैनेजमेंट को मजबूत करेगी। पायलट सोमवार को जगतपुरा स्थित ज्ञान विहार विश्वविद्यालय में आयोजित प्रशिक्षक-प्रशिक्षण शिविर में बोल रहे थे।





पायलट ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति बहुत मजबूत है। चार साल में कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत से कांग्रेस जनता का विश्वास जीतने में कामयाब रही है। कार्यकर्ताओं में जोश है, जिसे सही दिशा देनी है। मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम के सफल परिणाम उप चुनावों में देखने को मिले हैं। शिविर के माध्यम से एक रोडमैप तैयार किया जाएगा, जिससे कांग्रेस बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय बनाकर पार्टी को मजबूती प्रदान कर सके। भाजपा के राज में जनता को महंगाई, भ्रष्टाचार, अपराध से निरंतर जूझना पड़ रहा है। यूपीए सरकार के दौरान लागू की गई मनरेगा जैसी योजना को कमजोर करने के प्रयास किये गये। यूपीए सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन कर किसानों के शोषण खाका भाजपा द्वारा तैयार किया जा रहा था, जिसे कांग्रेस पार्टी ने भाजपा के खिलाफ राहुल गांधी के नेतृत्व में मोर्चा खोलकर उसे बैकफुट पर ला दिया। किसान व गरीब-मजदूर के हितों के लिए संघर्ष किया। कार्यकर्ताओं की सक्रियता से भाजपा की बची-खुची जड़ों को भी उखाड़ फेंके गे। इस मौके पर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि राहुल गांधी जल्द ही राजस्थान का दौरे का कार्यक्रम बनायेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी ने कहा कि यूपीए सरकार ने प्रगतिशील नीतियां बनाकर देश के विकास को अंजाम दिया है। यूपीए सरकार की कई फ्लैगशिप योजनाओं को देश में ही नहीं विदेशों में भी सराहा गया है, लेकिन भाजपा सरकार ने कोई नये काम नहीं किये हैं बल्कि पुरानी लोक कल्याणकारी योजनाओं को ठप कर विकास की गति को रोक दिया है। इस दौरान सहप्रभारी विवेक बंसल, काजी मोहम्मद निजामुद्दीन, देवेन्द्र यादव, तरुण कुमार, गणेश शंकर पांडे, सतीश राय आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर राम पूनियानी, शशांक शुक्ला, गोविंद सिंह डोटासरा, सुरेश चौधरी, सुनील शर्मा, अर्चना शर्मा, पुष्पेंद्र भारद्वाज सहित तमाम कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×