रानी

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Rani News
  • बांसिया गांव में बीस लाख रुपए की लागत से बिछेगी पाइपलाइन, घर-घर पहुंचेगा पानी
--Advertisement--

बांसिया गांव में बीस लाख रुपए की लागत से बिछेगी पाइपलाइन, घर-घर पहुंचेगा पानी

भास्कर न्यूज | रायपुर मारवाड़ निकटवर्ती बांसिया ग्राम पंचायत क्षेत्र के निवासियों को अब पानी के लिए परेशान...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 06:00 AM IST
भास्कर न्यूज | रायपुर मारवाड़

निकटवर्ती बांसिया ग्राम पंचायत क्षेत्र के निवासियों को अब पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। गुरुवार को रायपुर पंचायत समिति प्रधान शोभा चौहान ने पाइप लाइन बिछाने के कार्य का उदघाटन किया। इस दौरान चौहान ने लोगों से पानी बचाने की अपील भी की।

गौरतलब है कि करीब पंद्रह दिन पहले बांसिया सरपंच मीनू गंगवानी और पंचायत समिति सदस्य शिवानी कंवर ने बांसिया ग्राम में पेजयल सप्लाई की समस्या रायपुर प्रधान शोभा चौहान के सामने रखी। ऐसे में महिला प्रधान ने तुरंत इस समस्या के समाधान की पहल करते हुए बीस लाख रुपए पाइप लाइन के लिए स्वीकृत कर दिए। राशि स्वीकृत होते ही ग्राम पंचायत ने भी गुरुवार को कार्य प्रारंभ कर दिया। प्रधान ने पहली बार पाइप लाइन डालने के लिए किए जा रहे कार्य का शुभारंभ कर बांसिया ग्राम की वर्षों पुरानी समस्या को समाप्त करने की दिशा में कदम बढ़ाया।

गिरते भूजल स्तर पर जताई चिंता

क्षेत्र में लगातार गिर रहे भूजल स्तर पर चिंता जताते हुए प्रधान ने कहा कि पिछले कई वर्षों से इलाके में बारिश ठीक हो रही है, लेकिन भूजल के अतिदोहन व भूजल रिचार्ज का सिस्टम नहीं होने के कारण इलाके का भूजल स्तर लगातार गिरता जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बारिश के समय हर एक बूंद को सहेजने का प्रयास किया जाए। उन्होंने घरों में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाने और उससे होने वाले फायदे भी बताए। पंचायत समिति सदस्य शिवानी कंवर एवं सरपंच मीनू गंगवानी ने भी सभा को संबोधित करते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से लोगों को अवगत करवाया। इस दौरान लोकेंद्रसिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, हरीश गंगवानी, किशोर कुमार जाट, सजिया, मेहरून्निसा और रतन देवासी सहित कई लोग मौजूद रहे।

प्रधान ने किया उदघाटन, ग्रामीणों को अब पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा

X
Click to listen..