रानी

--Advertisement--

कांस्टेबल भर्ती : 16 लाख से ज्यादा आवेदन आए

जयपुर | कांस्टेबल भर्ती के लिए आखिरी तारीख 14 जून तक करीब 16 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अंतिम तिथि के बाद पुलिस...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 06:00 AM IST
जयपुर | कांस्टेबल भर्ती के लिए आखिरी तारीख 14 जून तक करीब 16 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अंतिम तिथि के बाद पुलिस मुख्यालय अब इन अभ्यर्थियों के परमिशन लैटर जारी करने की तैयारी में जुट गया है। साथ ही आवेदनों की प्राथमिक जांच भी की जा रही है। ऑफलाइन हो रही इस परीक्षा के लिए मुख्यालय एक्सपर्ट पैनल के माध्यम से प्रश्न बैंक तैयार कर रहा है। जिससे पेपर सेट किए जाएंगे। मेरिट जिला स्तर पर बनेगी। जिन अभ्यर्थियों ने एक से ज्यादा आवेदन किया है वे एक ही जगह पर परीक्षा दे सकेंगे।

पुलिस मुख्यालय सूत्रों के अनुसार परीक्षा रेंज स्तर पर हो सकती है। जिसमें हर रेंज का अलग पेपर होगा। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई अधिकृत निर्णय नहीं हो पाया है। सूत्रों की मानें तो खिलाड़ी और बैंड के लिए आवेदन करने वालों की पहले दक्षता परीक्षा होगी। इसके बाद सामान्य ड्यूटी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा होगी। पुलिस मुख्यालय की भर्ती विंग जिलों में परीक्षा सेंटरों की स्थिति की जानकारी ले रही है। माना जा रहा है कि अधिकतर परीक्षा सेंटर सरकारी कॉलेजों व सरकारी स्कूलों में रखा जाएगा। थाना स्तर पर परीक्षा सेंटरों की निगरानी होगी।

X
Click to listen..