Hindi News »Rajasthan »Rani» शिवसेना ने लगाए बांगड़ अस्पताल परिसर में परिंडे

शिवसेना ने लगाए बांगड़ अस्पताल परिसर में परिंडे

हमजा मार्शल आर्ट एकेडमी के तत्वावधान में पांच दिवसीय निशुल्क स्केटिंग कैंप के समापन के मौके पर विद्यार्थियों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 15, 2018, 06:00 AM IST

  • शिवसेना ने लगाए बांगड़ अस्पताल परिसर में परिंडे
    +1और स्लाइड देखें
    हमजा मार्शल आर्ट एकेडमी के तत्वावधान में पांच दिवसीय निशुल्क स्केटिंग कैंप के समापन के मौके पर विद्यार्थियों को परिंडे दिए गए। इस मौके पर तरुण शर्मा, हितेंद्र शर्मा, खेल अधिकारी अगराराम चौधरी, उपाध्यक्ष चंपालाल सिसोदिया, दयालाल भूंगरिया, अल्का जैन, आर क्यूब एजूकेशन के रानी शर्मा, निर्मल बालिया, रेखा धोखा, हर्षित पारख, संभव जैन, इमरान खान, रुपेश शर्मा, प्रमाेद गुप्ता, गजेंद्रसिंह, हेमाराम व तेजाराम सेन सहित कई बच्चे मौजूद थे।

    एक साथ 11सौ परिंडे बांटे जाएंगे

    परिंडे अभियान को लेकर शहरवासियों के उत्साह को देखते हुए दैनिक भास्कर व अभियान के प्रेरक राधेश्याम चौहान व टैगोर शर्मा के नेतृत्व में समाजसेवी शैतानसिंह आऊवा द्वारा एक साथ 1100 परिंडे बांटे जाएंगे। इसको लेकर तैयारी शुरु हो गई है। इसके लिए शहर के मुख्य मार्गो पर बड़े-बड़े कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

    आप भी जुड़ सकते हैं इस अभियान से, परिंडे लगाकर सेल्फी भेजें

    दैनिक भास्कर के अभियान से जुड़कर मूक पक्षियों का जीवन बचाने के लिए अपने घर के बाहर परिंडे जरूर लगाएं। कोई भी समाज-संस्था पक्षियों के लिए परिंडे लगाकर इस अभियान का हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए आप मोबाइल नंबर 9352943703 व 9783841617 पर अधिक जानकारी ले सकते हैं। आप भी परिवार के साथ घर-आंगन में परिंडे लगाते फोटो दैनिक भास्कर को भेजें, फोटो आपके नाम के साथ प्रकाशित किया जाएगा।

    समाजसेवी शैतानसिंह कर रहे एक साथ 11 सौ परिंडे बांटने की तैयारी

    भास्कर संवाददाता | पाली

    गर्मियों के मौसम में पक्षियों को दाना-पानी के लिए भटकना नहीं पड़े, इसको लेकर दैनिक भास्कर की और से शुरू किए गए “आइए बने पंछियों का सहारा’ अभियान के तहत में प्रेरक राधेश्याम चौहान व टैगोर शर्मा के साथ शिवसेना के राजूभाई देवासी के नेतृत्व बांगड़ अस्पताल में परिंडे लगाए। सभी शिवसैनिकों ने घरों में परिंडे बांटने के साथ ही उनमें चुग्गे पानी की व्यवस्था का भी संकल्प दिलाया। शिवसैनिकों ने साथ ही मोहल्लेवासियों ने दैनिक भास्कर के इस अभियान की सराहना की। लोगों ने दैनिक भास्कर के सामाजिक सरोकारों के तहत किए जा रहे कार्यों को भी सहारा। इस दौरान देंवेद्र देवासी, विक्रम गोयल, हरिसिंह, आशा पूरी, राजेंद्र गोयल, प्रवीण जावा, धीरज उदेश, लाेंकेंद्रसिंह, हेमंत मेवाड़ा, उदय चरनाल, संयम बंजारा, राजेंद्र गोठावत, अजय छोटू, सहित कई मोहल्लावासी मौजूद थे।

    दिनचर्या में शामिल हुआ परिंडे में चुग्गा पानी डालना : प्रेरक राधेश्याम चौहान के नेतृत्व में शहरभर में विभिन्न संस्थाओं, समाजों व विभिन्न मोर्चा के द्वारा अब तक 11 हजार से अधिक परिंडे लगाकर उनमें चुग्गे पानी की व्यवस्था की जिम्मेदारी ली। खास बात यह कि लोगों को इस अभियान ने इतना प्रेरित किया कि वो रोजाना परिंडे में चुग्गे पानी की डालना दिनचर्या का हिस्सा मानते हैं। रोजाना शहर व गांवों में इस अभियान के तहत 300 से 500 परिंडे लगाए जाते हैं। इसमें सैन समाज, राजपुरोहित समाज, जांगिड़ समाज, पीपा दर्जी समाज, स्वर्णकार समाज, कीर समाज सहित समाजों ने भी इस अभियान में भागीदारी निभाई। वही कई सरकारी स्कूलों के साथ-साथ निजी स्कूलों में परिंडे लगाए गए।

  • शिवसेना ने लगाए बांगड़ अस्पताल परिसर में परिंडे
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rani News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: शिवसेना ने लगाए बांगड़ अस्पताल परिसर में परिंडे
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×