• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Rani News
  • जिलेभर में मांगों को लेकर मंत्रालयिक कर्मचारी व मनरेगा संघ का धरना जारी
--Advertisement--

जिलेभर में मांगों को लेकर मंत्रालयिक कर्मचारी व मनरेगा संघ का धरना जारी

पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संघ्ज्ञ उप शाखा रानी के सदस्यों ने मनरेगा कार्मिक संघ ने संयुक्त रूप से...

Dainik Bhaskar

May 31, 2018, 06:10 AM IST
जिलेभर में मांगों को लेकर मंत्रालयिक कर्मचारी व मनरेगा संघ का धरना जारी
पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संघ्ज्ञ उप शाखा रानी के सदस्यों ने मनरेगा कार्मिक संघ ने संयुक्त रूप से पंचायतीराज मंत्री के नाम तहसीलदार जगदीशसिंह आशिया व विकास अधिकारी रविंद्र प्रकाश आचार्य को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कार्मिकों ने पूर्व में सरकार के सामने रखी मांगों को दोहराया और उन पर शीघ्र निर्णय लेने एवं मनरेगा कार्मिकों का नियमितिकरण करने के लिए भर्ती जारी करने व न्याय की मांग की है। पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संघ उप शाखा रानी के ब्लॉक उपाध्यक्ष हितेंद्रसिंह टेवाली ने बताया कि कर्मचारी केडर रिव्यू करने कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 में मनरेगा कार्मिकों का नियमितिकरण करने, गृह जिले में स्थानांतरण करने, अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त कार्मिकों की टंकण परीक्षा निरस्त करने और 17 मई को सरकार द्वारा जारी आदेश को निरस्त कर कर्मचारियों द्वारा पूर्व में सौंपे गए पांच सूत्री मांग पत्र पर अमल करने की मांग कर रहे हैं। सरकार द्वारा भी संघ के पदाधिकारियों की मांगों पर जल्द निर्णय के संबंध में आश्वासन भी दिया गया, लेकिन मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में पिछले कई वर्षों से अल्प वेतन में काम करना पड़ रहा है। इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष रमेश बोस, संरक्षक चैनाराम पंवार, सुरेश दवे, प्रकाश शर्मा, प्रकाश मेघवाल, रमेश देवपाल, भंवरलाल, जगदीश मालवीय, अशोक कुमार, आदि मंत्रालयिक कर्मचारी मौजूद थे।

मांगों को लेकर प्रधान को सौंपा ज्ञापन : रानी. पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन के संरक्षक चैनाराम पंवार के सानिध्य में रानी समिति के क्षेत्र के पंचायत राज मंत्रालयिक कर्मचारी संघ केडर रिव्यू की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर ग्रामीण विकास पंचायती राज विभाग मंत्री के नाम रानी प्रधान नवर| चौधरी को ज्ञापन दिया।

बूसी | विकास अधिकारी को ज्ञापन देते पंचायतीराज मंत्रालयिक संघ के सदस्य।

12 दिनों से मनरेगा कार्मिकों के साथ बैठे हैं हड़ताल पर

देसूरी |
विभिन्न मांगों को लेकर मनरेगा कार्मिकों व मंत्रालयिक कर्मचारियों के द्वारा संयुक्त धरना किया जा रहा है। मनरेगा और मंत्रालयिक कर्मचारियों ने ज्ञापन देकर उनकी मांगों को शीघ्र ही पूरा करने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश जारी करने के बाद भी वंचित मनरेगा कार्मिकों को स्थाई करने के निर्देश सरकार के देने के बावजूद भर्ती प्रक्रिया नहीं की जा रही है। जिसको लेकर पिछले 30 दिनों से मनरेगा कार्मिक हड़ताल कर रहे हैं। वहीं मंत्रालयिक कर्मचारी भी विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 12 दिनों से मनरेगा कार्मिकों के साथ हड़ताल पर बैठे हुए हैं। इन कार्मिकों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर भी ज्ञापन भी दिया। इस दौरान केशरसिंह मीणा अध्यक्ष ब्लॉक मनरेगा संघ देसूरी,असलम खां मुगल,जयपाल दादेलिया,राजेंद्रसिंह राजपुरोहित,रूपाराम मेघवाल,लक्ष्मण मेघवाल,भंवरलाल,जीवाराम सैन,ललित मेवाड़ा, गणेश मेघवाल आदि उपस्थित थे।

X
जिलेभर में मांगों को लेकर मंत्रालयिक कर्मचारी व मनरेगा संघ का धरना जारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..