Home | Rajasthan | Rani | महाराष्ट्र : पीटर मुखर्जी से तलाक लेना चाहती हैं इंद्राणी, तलाक का नोटिस भेजा

महाराष्ट्र : पीटर मुखर्जी से तलाक लेना चाहती हैं इंद्राणी, तलाक का नोटिस भेजा

बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में 2015 से जेल में हैं इंद्राणी व पीटर मुखर्जी भास्कर न्यूज नेटवर्क|मुंबई बेटी...

Bhaskar News Network| Last Modified - Apr 28, 2018, 06:20 AM IST

महाराष्ट्र : पीटर मुखर्जी से तलाक लेना चाहती हैं इंद्राणी, तलाक का नोटिस भेजा
महाराष्ट्र : पीटर मुखर्जी से तलाक लेना चाहती हैं इंद्राणी, तलाक का नोटिस भेजा
बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में 2015 से जेल में हैं इंद्राणी व पीटर मुखर्जी

भास्कर न्यूज नेटवर्क|मुंबई

बेटी शीना बोरा की हत्या की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी अपने पति पीटर मुखर्जी से तलाक लेना चाहती हैं। उन्होंने अपनी 16 साल पुरानी शादी को खत्म करने के लिए तलाक का नोटिस भेजा है। इंद्राणी और पीटर मुखर्जी 2015 से जेल में हैं। इंद्राणी मुंबई की भायखला और पीटर ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं।

इंद्राणी की ओर से उनके वकील एडिथ डे ने स्पीड पोस्ट के जरिये यह नोटिस आर्थर रोड जेल भेजा है। इससे पहले पेशी के दौरान पीटर को यह नोटिस हाथ में देने की कोशिश की गई, जिसे उन्होंने लेने से मना कर दिया था। नोटिस को लेकर डे ने बताया, “मेरी क्लाइंट (इंद्राणी) का मानना है कि उनकी शादी में अब कुछ भी नहीं बचा है। इसलिए अब वे अलग हो जाना चाहती हैं।’ दो पेज के इस नोटिस में कहा गया है कि पहले से तय फाइनेंशियल सेटलमेंट को मानते हुए पीटर को आपसी सहमति से तलाक के लिए राजी होना चाहिए। इसमें लंदन, स्पेन की प्रॉपर्टी, बैंक के फिक्स डिपॉजिट और अन्य इन्वेस्टमेंट को लेकर सेटलमेंट की बात भी कही गई है।



नोटिस में यह भी कहा गया है,”सेटलमेंट और तलाक हो जाने के बाद भविष्य में किसी भी चल या अचल संपत्ति को लेकर इंद्राणी की ओर से कोई दावा नहीं किया जाएगा।’

पहले भी उठी थी दोनों के तलाक की बात

यह पहली बार नहीं है जब इंद्राणी और पीटर के बीच तलाक की बात सामने आई है। 2016 में पीटर के वकील ने मीडिया को बताया था कि उनके क्लाइंट इंद्राणी से तलाक चाहते हैं। जनवरी 2017 में इंद्राणी ने भी याचिका दायर कर कोर्ट से तलाक की मंजूरी मांगी थी। उस दौरान कानूनी पेचीदगियों के चलते यह मामला अधर में लटक गया था। यह पहली बार है जब तलाक का नोटिस इंद्राणी ने पीटर को भेजा गया है।

पीटर के वकील ने कहा- नोटिस की जानकारी नहीं

इस मामले में पीटर के वकील अमित गर्ग ने बताया कि उन्हें इस तरह के किसी नोटिस की कोई जानकारी नहीं है। हालांकि गर्ग ने भी स्वीकार किया है कि अब पीटर और इंद्राणी के बीच कुछ भी बचा नहीं है। 8 नवंबर 2002 को इंद्राणी और पीटर की शादी स्पेशल मैरिज एक्ट और 10 नवंबर 2002 को मुंबई के वर्ली इलाके में पूरे हिन्दू रीति-रिवाज के साथ हुई थी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now