Hindi News »Rajasthan »Rani» बाड़मेर जिले में मवेशियों को चुराने वाले रोहट के 3 आरोपी गिरफ्तार, कार भी बरामद

बाड़मेर जिले में मवेशियों को चुराने वाले रोहट के 3 आरोपी गिरफ्तार, कार भी बरामद

पाली | बाड़मेर जिले के सिणधरी कस्बे सहित आसपास के इलाकों में मवेशी चुराने वाले गिरोह के सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 23, 2018, 06:25 AM IST

पाली | बाड़मेर जिले के सिणधरी कस्बे सहित आसपास के इलाकों में मवेशी चुराने वाले गिरोह के सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। गिरफ्तारी किए गए तीनों आरोपी पाली जिले के रोहट के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त की जा रही कार को भी जब्त कर लिया है। आरोपियों ने कबूल किया है कि वे काफी समय से मवेशी चोरी की वारदात में लिप्त है। पुलिस का कहना है कि सिणधरी समेत आसपास के इलाके में बाड़े व आसपास चराई के लिए जाने वाले मवेशियों की चोरी होने की शिकायतें आ रही थी। इससे पशुपालक काफी परेशान थे। लगातार ऐसे मामले होने के बाद पुलिस ने विशेष दल का गठन कर उनको अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया गया था। संदेह के दायरे में आने के बाद पुलिस ने कार में सवार इमरान पुत्र इकबाल खा कुरैशी, सलीम खां पुत्र याकूब खां, सादिक खां पुत्र रमजू खां तीनों निवासी रोहिट जिला पाली को पकड़कर पूछताछ की तो तीनों मवेशी चोर ही निकले। आरोपियों ने उनके पास से कार को भी जब्त कर लिया है।







दिन में रैकी करते, खरीदार बनकर जाते, रात में चुराते थे मवेशी

आरोपियों से कई अन्य स्थानों पर हुई मवेशियों की चोरी के बारे में गहन पूछताछ जारी है। आरोपी वाहन से पहले रैकी करते थे, फिर बाड़ों से पशु चुराते थे। इसके लिए सड़क के नजदीक पशु बाड़ों पर निगरानी रखते थे। रात में वाहन को बाड़े के नजदीक खड़ा कर पशुओं को चुराकर गाड़ी में भरकर ले जाते थे। इसके बाद पशु व्यापारियों को औने-पौने दाम में मवेशियों को बेच देते थे।

100 से अधिक भेड़-बकरियां चुराना कबूल किया आरोपियों ने सिणधरी क्षेत्र के नाकोड़ा, लोहिड़ा, भूंका भगतसिंह, करना आदि गांवों व पुलिस थाना बालोतरा क्षेत्र के टापरा के आस पास पुलिस थाना पचपदरा के बागुंडी, सोमेसरा, बायतु क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक प्रकरणों में 100 से ज्यादा भेड़-बकरियां चोरी करना कबूल किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×