• Home
  • Rajasthan News
  • Rani News
  • विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। हर सप्ताह पढें आमने-सामने। सत्तापक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेता होंगे आमने-सामने
--Advertisement--

विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। हर सप्ताह पढें आमने-सामने। सत्तापक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेता होंगे आमने-सामने

सवाल- आप खुद के कार्यकर्ताओं के बूते समानांतर संगठन चला रहे हैं, भाजपा कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो रहे। इससे उनमें...

Danik Bhaskar | Apr 09, 2018, 06:35 AM IST
सवाल- आप खुद के कार्यकर्ताओं के बूते समानांतर संगठन चला रहे हैं, भाजपा कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो रहे। इससे उनमें जबरदस्त रोष पनप रहा है?


पूरे इलाके में सड़कों की हालत खराब है। यहां तक कि मारवाड़ मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क की 5 साल में मरम्मत तक नहीं हो पाई, मगरा क्षेत्र में तो गड्ढों में ही सड़क गायब हो चुकी है। सरदार-समंद-जोजावर सड़क को भी कांग्रेस के राज में मंजूरी मिली?


आप पर आरोप है कि आप ओबीसी की सीट पर हर बार सीरवी समाज को आगे लाते हैं। शेष ओबीसी जातियों की उपेक्षा कर करते हो? पूरे इलाके में आपने सीरवी जाति को लेकर हौवा बना रखा है। आपकी जाति में भी अब कई विरोधी हो गए, जो टिकट का दावेदार बन गए हैं?
इस बार पार्टी नए चेहरों पर दांव लगाने का सोच रही है। अगर आपको टिकट नहीं मिला, तो आपका रोल क्या रहेगा?


केसाराम चौधरी

जिले के कद्दावर भाजपा नेता व पूर्व विधायक स्व. खंगारसिंह चौधरी की अंगुली पकड़कर राजनीति सीखने वाले भाजपा विधायक केसाराम चौधरी कुल 3 बार विधायक रहे। भाजपा के जिलाध्यक्ष, प्रधान भी रह चुके हैं। सीरवी बाहुल्य इस इलाके में विधायक चौधरी का दबदबा है।

खुशवीरसिंह जोजावर

प्रधान बनने के बाद कांग्रेस से टिकट मांगा, लेकिन नहीं मिला तो निर्दलीय लड़कर कांग्रेस व भाजपा को कड़ी चुनौती दी। जोजावर एक बार विधायक बने, जिला प्रमुख भी रहे, जबकि 2 बार लगातार कांग्रेस के टिकट पर हारे, कांग्रेस में कई पदों पर रह चुके हैं।

चौधरी- जोजावर हाईवे को लेकर कांग्रेस नेता झूठ बोल रहे हैं, मैंने कराया मंजूर

कांग्रेस ने दी जोजावर हाईवे को मंजूरी, भाजपा ने लटकाया, अब चौधरी खुद के घर के आगे से निकलवा रहे : खुशवीर

क्षेत्र में आप पर भी राजपूत वर्ग को ही प्रोत्साहन देने तथा उसकी हर कार्य में पैरवी करने के आरोप लगाए जाते हैं?


जोजावर-सरदार समंद हाईवे को आप अपने कार्यकाल में घोषित बता रहे हो, जबकि यह कार्य अब तक पूरा नहीं हुआ, जबकि बजट अब जारी हो रहा है, ले-आउट भी अब बनकर तैयार हुआ है?


कांग्रेस संगठन में भी आपने अपना खुद का गुट बना रखा है। इससे समर्पित कार्यकर्ताओं में आपके प्रति रोष है?


आप 1 बार विधायक रहे, एक बार प्रमुख, एक बार प्रधान भी। क्षेत्र में आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि क्या है?


आप लगातार दो विधानसभा चुनाव हार चुके। कांग्रेस नीति बना रही कि लगातार दो बार हारने वाले को टिकट नहीं मिलेगा, अगर आपको इस चुनाव में टिकट नहीं मिला तो आप क्या करेंगे?