• Home
  • Rajasthan News
  • Rani News
  • Rani - हमारी सरकार काम ज्यादा करती है लेकिन बोलती कम है : वसुंधरा
--Advertisement--

हमारी सरकार काम ज्यादा करती है लेकिन बोलती कम है : वसुंधरा

चूरू| मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को चूरू और रतनगढ़ में जनसभाओं को संबोधित किया। रतनगढ़ की सभा के साथ...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:56 AM IST
चूरू| मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को चूरू और रतनगढ़ में जनसभाओं को संबोधित किया। रतनगढ़ की सभा के साथ बीकानेर संभाग में राजस्थान गौरव यात्रा का चरण पूरा हो गया। गौरव यात्रा को लेकर लोगों की टीका-टिप्पणी पर सीएम ने कहा कि जो लोग काम नहीं करते हैं, वे ही ऐसा कहते हैं। भाजपा सरकार ने 5 साल में खूब काम करवाए हैं, इसलिए जनता को हिसाब देने के लिए यात्रा निकाली है भाजपा सरकार बोलती कम और काम ज्यादा करती है। संभाग की यात्रा के दाैरान पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर जनता की पीड़ा का पता चला तो सरकार ने प्रदेश में पहली बार इनकी कीमतों में कमी के लिए 4% वैट कम किया। चूरू में पुलिस लाइन मैदान में आयोजित सभा में सीएम ने कहा कि काम करने के लिए इच्छाशक्ति होनी चाहिए, जो भाजपा में है। कांग्रेस में इच्छाशक्ति होती तो 50 साल में प्रदेश को बीमारू की श्रेणी से बाहर निकाल लाते। भाजपा ने जब सरकार संभाली, तब प्रदेश पर ढाई लाख करोड़ का कर्जा था। पंचायतीराज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलेट को नौसिखिया बताया और कहा कि नाम सचिन पायलट है, मगर विमान उड़ाना आता नहीं है। उन्होंने सीएम से चूरू के लिए एक आरओबी, सैनिक एकेडमी व बदहाल सड़कों के लिए बजट मांगा।

काम की इच्छाशक्ति होनी चाहिए, जो भाजपा में है और कांग्रेस में नहीं। -वसुंधरा राजे

नाम सचिन पायलट है, मगर विमान उड़ाना आता नहीं । -राजेंद्र राठौड़

1971 से पूर्व के शहीदों के परिवारों को देंगे नौकरी, 5% आरक्षण भी

सीएम राजे ने सभा में कारगिल शहीद दूधवाखारा सुमेरसिंह सहित अन्य शहीदों को नमन किया और कहा कि सरकार शहीदों के पीछे सरकार खड़ी है। सरकार ने 1971 से पहले के शहीद के परिवार में एक को नौकरी देने का निर्णय लिया। सरकार पूर्व सैनिकों के बच्चों को राज्य सेवा में 5% आरक्षण देगी।

रतनगढ़ में 25 साल बाद भाजपा में दिखे दो धड़े : गौरव यात्रा के दौरान सीएम का मुख्य कार्यक्रम नेहरू स्टेडियम में था, वहीं भाजपा के असंतुष्ट नेताओं ने उनका स्वागत चूरू बस स्टैंड के पास अलग से रखा। इन नेताओं ने सभा अायोजित कर देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवा के प्रति आक्रोश प्रकट किया। 25 साल पहले जब वरिष्ठ नेता हरिशंकर भाभड़ा यहां से चुनाव लड़ रहे थे, उस समय भाजपा दो धड़ों में दिखाई दी थी।

संकल्प यात्रा : करौली में कांग्रेस ने दिखाई ताकत

महारानी को किसान का बेटा देगा पटखनी : पायलट

करौली | करौली में मंगलवार को कांग्रेस की संकल्प यात्रा में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कई जातियों को लड़ाया। कई समाजों की पगड़ियों को उछालने का काम किया है। इतना ही नहीं मुझे तो नौसिखिया भी कहा है, लेकिन महारानी साहिबा महलों में रहकर भाषा सुधारे और यह भूल जाएं कि सीएम राजा-रानी की कोख से पैदा होने वाला बनेगा। इस बार किसान, मजदूर की मां की कोख से जन्मा बेटा ही मुख्यमंत्री बनेगा।

राजे को सबक सिखाने का समय : गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने शासनकाल की योजनाओं की प्रसंशा करते हुए कहा कि आज देश व प्रदेश में हिंसा का माहौल है। वसुंधरा राजे को सबक सिखाने के लिए समय आ गया है। मोहन प्रकाश ने कहा कि दिल्ली में प्रधानमंत्री अडानी व अंबानी का काम कर रहे हैं।

राज्य प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि भाजपा राज में प्रदेश में 150 किसानों ने आत्महत्याएं की।

करने तथा आमजन के त्रस्त होने की बात कही। प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी ने किसान, गरीब व मजदूरों के हितों पर बोलते हुए संपूर्ण कर्जमाफी करने की बात कही। वहीं प्रदेश में महंगाई, अपराध व महिलाओं के शोषण के लिए वसुंधरा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। सीपी जोशी ने कहा कि विधानसभा चुनाव ही लोकसभा की दशा व दिशा तय करेगा।

सही व्यक्ति को टिकट मिला तो ही आएगी कांग्रेस : विश्वेंद्र... डीग-कुम्हेर विधायक विश्वेंद्रसिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार निश्चित बनेगी, लेकिन यदि पार्टी ने गलत वयक्ति को टिकट दिया तो वे पाटी और खुद की लुटिया डुबा देंगे।

सभा में हूटिंग-नारेबाजी-भगदड़

पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष हरकेश मीणा का सिर फूटा

प्रतिपक्ष उपनेता और सपोटरा विधायक रमेशचंद मीना ने गौरव यात्रा पर हमला बोला तो हूटिंग व नारेबाजी होने लगी। काले झंडे दिखाए गए। इस पर दूसरा गुट भिड़ गया। भगदड़ मची और कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष हरकेश मीणा व पूर्व जिलाध्यक्ष अल्का मीणा चोटिल हो गए। दोनों ही एसएमएस अस्पताल में भर्ती है। इस पर रमेश मीना ने कहा कि भीड़ में डॉ. किरोड़ीलाल ने अपने आदमी भेजे हैं।