• Hindi News
  • Rajasthan
  • Rani
  • Rani भादवा बीज पर मिनी रूणिचा में हुई विशेष पूजा अर्चना, 21 को भरेगा मेला
विज्ञापन

भादवा बीज पर मिनी रूणिचा में हुई विशेष पूजा-अर्चना, 21 को भरेगा मेला

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:56 AM IST

Rani News - बर | मिनी रुणेचा के नाम से विख्यात बिरांटिया खुर्द के बाबा रामदेव मंदिर पर मंगलवार को भादवा बीज पर भक्तों का रेला...

Rani - भादवा बीज पर मिनी रूणिचा में हुई विशेष पूजा-अर्चना, 21 को भरेगा मेला
  • comment
बर | मिनी रुणेचा के नाम से विख्यात बिरांटिया खुर्द के बाबा रामदेव मंदिर पर मंगलवार को भादवा बीज पर भक्तों का रेला उमड़ पड़ा। मंदिर में उमड़ी भीड़ के चलते भक्तों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। बाबा के पंच मंजिला मंदिर पर सुबह से ही पैदल जातरूओं का जयघोष के साथ पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। क्षेत्र सहित राजसमंद ,भीलवाड़ा, अजमेर, नागौर जिले से बड़ी संख्या पैदल जातरू पहुंचे। बाबा के दरबार में नारियल के प्रसाद का भोग चढ़ाकर खुशहाली की कामना की। अलसुबह बाबा रामदेव बिरांटिया मंदिर पुजारी रामदास महाराज की देखरेख में विभिन्न अनुष्ठान कर विशेष पूजन किया। दिनभर बाबा के दरबार में भक्तों का मेला रहा। वहीं भक्तों द्वारा नेजा चढ़ाते रहे।

21 से शुरू होगा मेला : बाबा के इसी दरबार में 21 सितंबर से तीन दिवसीय मेला शुरू होगा। रात्रि ज्योति के बाद 22 सितंबर को मुख्य मेले का आयोजन होगा। विभिन्न मंडलियों द्वारा मैदान में देशभर से ख्यातिनाम कलाकार भजनों की प्रस्तुतियां देंगे। इसे लेकर मेला कमेटी,ग्राम पंचायत व पुलिस प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही है। ज्ञात रहे कि इस मेले में देशभर से बड़ी संख्या में भक्त बाबा के दर्शन करने आते हैं।

रानी| समीपवर्ती बिजोवा में भादवा सुदी बीज के अवसर पर आईजी नवयुवक मंडल के तत्वावधान में बीज महोत्सव मनाया गया। आईजी नवयुवक मंडल के अध्यक्ष मांगीलाल चौधरी ने बताया कि इस अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई। वहीं रानी बाजार में दुकानें बंद रही।

बाबा रामदेव के मंदिर पर चढ़ाई ध्वजा : घाणेराव. कस्बे में मंगलवार को बाबा रामदेव के मंदिर पर ध्वजा चढ़ाई। इससे पूर्व मंगलवार को मेघवाल समाज के लोगों द्वारा बाबा के मंदिर से ध्वजा चढ़ाने के लिए वरघोड़ा निकाला गया। यह मुख्य मार्गों से होते हुए बाबा रामदेव मंदिर पहुंचा। यहां पर मंत्रोच्चार के साथ मंदिरों पर ध्वजा चढ़ाई गई। इस दौरान बड़ी संख्या में भक्त उपस्थित थे।

बर. बाबा रामदेव मंदिर में दर्शन के लिए लगी श्रद्धालुओं की कतार।

X
Rani - भादवा बीज पर मिनी रूणिचा में हुई विशेष पूजा-अर्चना, 21 को भरेगा मेला
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें