• Home
  • Rajasthan News
  • Rashmi News
  • प्रणब मुखर्जी ने देश के श्रेष्ठ स्कूलों-अध्यापकों को एलपीयू के ‘ट्रांसफॉर्मिंग एजुकेशन अवॉर्ड
--Advertisement--

प्रणब मुखर्जी ने देश के श्रेष्ठ स्कूलों-अध्यापकों को एलपीयू के ‘ट्रांसफॉर्मिंग एजुकेशन अवॉर्ड्स’ से सम्मानित किया

जालंधर | पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से हाल ही में अपने निवास पर देश के श्रेष्ठ स्कूलों, कोचिंग इंस्टीट्यूट,...

Danik Bhaskar | Feb 07, 2018, 06:35 AM IST
जालंधर | पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से हाल ही में अपने निवास पर देश के श्रेष्ठ स्कूलों, कोचिंग इंस्टीट्यूट, अध्यापकों, प्रशिक्षकों, विद्यार्थियों को सम्मानित किया। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने सोशल कॉर्पोरेट रिस्पॉन्सिबिलिटी गतिविधियों के तहत 5 सितंबर 2017 को शिक्षक दिवस पर ‘ट्रांसफॉर्मिंग एजुकेशन अवॉर्ड्स’ शुरू करने की घोषणा की थी। एलपीयू के अनुरोध पर पूर्व राष्ट्रपति ने इनका सम्मान किया। अवॉर्ड सेरेमनी में उन्होंने स्कूलों व कोचिंग सेंटर्स को टीचिंग ग्रांट के रूप में और अध्यापकों, प्रशिक्षकों और विद्यार्थियों को अवॉर्ड्स के तौर पर एक करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार बांटे। इस अवसर पर लवली ग्रुप के चेयरमैन रमेश मित्तल, एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल और प्रो-चांसलर रश्मि मित्तल भी मौजूद थे।

समारोह में प्रणब मुखर्जी ने कहा, शिक्षा के क्षेत्र में ऐसे प्रयासों से गुणवत्ता बढ़ेगी। वहीं एलपीयू चांसलर अशोक मित्तल ने बताया, ‘ट्रांसफॉर्मिंग एजुकेशन अवॉर्ड्स’ की वोटिंग में देशभर के विभिन्न स्कूलों और कोचिंग इंस्टीट्यूट्स ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

ज्यूरी राउंड के बाद 13 स्कूलों को एक-एक लाख की टीचिंग ग्रांट प्रदान की गई। उनके अध्यापकों-विद्यार्थियों को क्रमश: 25 हजार और 10 हजार रुपए के पुरस्कार दिए गए। 76 और वीडियो के अनुसार स्कूलों के लिए 25 हजार रुपए की टीचिंग ग्रांट व नामांकित अध्यापकों और विद्यार्थियों को क्रमश: 10 हजार रुपए, 2 हजार रुपए के नकद अवॉर्ड दिए गए। कोचिंग इंस्टीट्यूट कैटेगरी में 29 वीडियो के संस्थानों को 25 हजार रुपए प्रति टीचिंग ग्रांट दी गई। जबकि इनके नामांकित अध्यापकों और विद्यार्थियों को क्रमश: 10 हजार रुपए व 2 हजार रुपए के अवॉर्ड दिए गए।

टीचिंग ग्रांट समेत एक करोड़ रु. के नकद पुरस्कार बांटे