• Home
  • Rajasthan News
  • Ratangarh News
  • हर ग्राम पंचायत हाई स्पीड इंटरनेट से जुड़ेगी, सरकारी योजनाओं का लोगों को मिलेगा सीधा लाभ : कस्वा
--Advertisement--

हर ग्राम पंचायत हाई स्पीड इंटरनेट से जुड़ेगी, सरकारी योजनाओं का लोगों को मिलेगा सीधा लाभ : कस्वा

नेशनल हाइवे 11 पर पुलिस थाने के पास करीब एक साल पूर्व बनकर तैयार हुए उप तहसील कार्यालय के भवन का उद्‌घाटन रविवार को...

Danik Bhaskar | Jan 15, 2018, 05:55 AM IST
नेशनल हाइवे 11 पर पुलिस थाने के पास करीब एक साल पूर्व बनकर तैयार हुए उप तहसील कार्यालय के भवन का उद्‌घाटन रविवार को हुआ।

चेयरमैन गोपाल मारू की अध्यक्षता में हुए कार्यक्र में देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवा, सांसद राहुल कस्वा, सरदारशहर के पूर्व विधायक अशोक पींचा व कलेक्टर ललित कुमार गुप्ता ने भवन का उदघाटन किया। इस मौके पर मंत्री रिणवा ने कहा कि उपतहसील कार्यालय शुरू होने से नगरपालिका क्षेत्र के लोगों सहित 11 ग्राम पंचायतों के 37 गांवों के लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। अब यहां के लोगों को न्याय व रेवेंयू संबंधी मामलों के लिए रतनगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। इस कार्यालय में सभी के काम समान रूप से होंगे, चाहे व भाजपा पार्टी का हो गया फिर किसी अन्य पार्टी का हो। मंत्री रिणवा ने बॉयज हाईस्कूल में 11.50 लाख रुपए की लागत से सांसद कोटे से सभा हॉल बनाने की मांग पूरी की। मुख्य अतिथि सांसद कस्वा ने सरकार ने बड़े लेवल पर आधारभूत ढांचे को मजबूत करने का काम किया है। ई गवनेंस के माध्यम से आने वाले समय में जिले की हर पंचायत हाई स्पीड इंटरनेट से जुड़ेगी तथा लोगों को सीधा सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि रतनगढ़ व राजलदेसर से गुजरते नेशनल हाइवे के दोनों तरफ सर्विस लेन के 53 करोड़ रुपए का काम जल्द शुरू होगा। कलेक्टर गुप्ता ने ने बताया कि रतनगढ़ के नायब तहसीलदार मुकुंदसिंह के यहां का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। जब तक पदस्थापना नहीं होती, तब तक वे ज्यादा से ज्यादा समय यहां बैठकर लोगों को लाभान्वित करें। अतिथियों का माल्यार्पण कर व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। कस्बे की सामाजिक, धार्मिक व व्यवसायिक संस्थाओं ने रिणवा का नागरिक अभिनंदन किया। इस मौके पर रतनगढ़ एसडीएम संजू पारीक, तहसीलदार गोकुलदान चारण, नायब तहसीलदार मुकुंदसिंह, डीएसपी नारायणदान चारण, भाजपा जिला उपाध्यक्ष कुदनमल शर्मा, मंडल अध्यक्ष पवन बोथरा, देहात अध्यक्ष अर्जुनसिंह फ्रांसा, जिलामंत्री भैराराम प्रजापत, पूर्व चेयरमैन मांगीलाल प्रजापत, सरदारशहर प्रधान सत्यनारायण, विकास समिति राजलदेसर के महावीर फोगला आदि उपस्थित थे। संचालन मनमोहनदान चारण ने किया।

राजलदेसर. फीता काटकर उपतहसील भवन का उद्‌घाटन करते देवस्थान मंत्री िरणवां व सांसद कस्वा तथा अन्य।

चेयरमैन ने सरकारी कॉलेज व कृषि मंडी खुलवाने की मांग की मंत्री से

कार्यक्रम में चेयरमैन गोपाल मारू ने सांसद राहुल कस्वा व देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवा से क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं की मांग की। इस दौरान चेयरमैन ने क्षेत्र में सरकारी कॉलेज खुलवाने, कृषि उपज मंडी की स्थापना करवाने, ओवर ब्रिज बनवारे, बीकानेर-सीकर ट्रेन चलाने तथा बीकानेर-हरिद्वार ट्रेन के फेरे बढ़ाने की मांग की।