Hindi News »Rajasthan »Ratangarh» छात्र-छात्राओं व समाज सेवा से जुड़ी 47 प्रतिभाएं हुईं सम्मानित

छात्र-छात्राओं व समाज सेवा से जुड़ी 47 प्रतिभाएं हुईं सम्मानित

नई सड़क स्थित काहिर प्लाजा में रविवार को खिदमतगार यूथ क्लब की ओर से काजियान समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 05, 2018, 06:10 AM IST

छात्र-छात्राओं व समाज सेवा से जुड़ी 47 प्रतिभाएं हुईं सम्मानित
नई सड़क स्थित काहिर प्लाजा में रविवार को खिदमतगार यूथ क्लब की ओर से काजियान समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मकसूद अली भींचर ने कहा कि समाज में इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए, ताकि अन्य प्रतिभाओं को भी सीख मिल सके। मुख्य अतिथि रूस्तम अगवान ने कहा कि प्रतिभाओं के सम्मान से हौसला और बढ़ता है। समाज की प्रतिभाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी छाप छोड़ी है। समाज का हर परिवार अपने बच्चों को शिक्षा से अवश्य जोड़े, ताकि वे अपना कॅरियर बना सके। समारोह में विशिष्ट अतिथि मो. उमर सैयद ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं, समाज सेवा से जुड़े युवा सहित दीनी खिदमात से जुड़ी कुल 47 प्रतिभाओं का सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मो. इमरान भाटी, अकरम खोकर, शकील कुरेशी, इमरान खोकर व मो. मोहसीन ने विचार व्यक्त किए। इस दौरान असलम भाटी, मो. वसीम, मो. अनीश अबुबक्र भाटी आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

चूरू. काजियान समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में अतिथियों के साथ सम्मानित प्रतिभाएं।

जाट समाज की बैठक, धर्मशाला निर्माण के लिए कार्यकारिणी गठित

तारानगर | उपहार छात्रावास में रविवार को जाट समाज की बैठक रामकुमार बेनीवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में समाज की गतिविधियों को लेकर चर्चा करते हुए समाज को आगे लाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही समाज को आगे ले जाया जा सकता है। युवा आगे आकर समाज की जिम्मेदारी निभाएं। बैठक में समाज की धर्मशाला बनाने को लेकर चर्चा की गई, जिस पर पूर्व सरपंच रामकुमार बेनीवाल ने ढाई बीघा जमीन जाट धर्मशाला के लिए भेंट की। समाज की ओर से उनका आभार व्यक्त किया गया। धर्मशाला निर्माण को लेकर कार्यकारिणी का गठन भी किया गया। इस मौके पर गुमानसिंह सहारण, रामस्वरूप तेतरवाल, रामकुमार धेतरवाल, एडवोकेट पूर्णाराम, हरीसिंह बेनीवाल, जीताराम जांदू, रामकिशन कुलडिय़ा, बन्नेसिंह मोगा, सरपंच विनोद कस्वा, नरेंद्र दूत, सुरेंद्र सहारण, शीशपाल सहारण, आदूराम दूत, केसराराम भालोटिया, हेमराज ज्याणी, रणवीर शेखू, एडवोकेट मनीराम, बलवीर सहारण, कृष्ण कस्वा, भोजराज महला, बलवीर मुहाल, भगतसिंंह भाकर आदि मौजूद थे।

कमेटी पुनर्गठन करने का जिलाध्यक्ष को सौंपा जिम्मा

चूरू | राष्ट्रीय मीणा महासभा जिला चूरू की कोर कमेटी की बैठक आदिवासी मीणा छात्रावास में रतनगढ़ इकाई अध्यक्ष पुरखाराम मीना की अध्यक्षता में हुई। मुख्य अतिथि समाजसेवी राजेंद्र कुमार मीना थे। महासभा के सक्रिय कार्यकर्ता प्रभूराम मीना विशिष्ट अतिथि संचालन मोहरसिंह मीना ने किया। बैठक की शुरूआत मीन भगवान की पूजा से की गई। बाद में गत बैठक की पुष्टि सर्वसम्मति से की गई। इस दौरान राष्ट्रीय मीणा महासभा जिला चूरू की ओर से गठित कोर कमेटी का पुर्नगठन किए जाने का अधिकार जिलाध्यक्ष किरोड़ीमल मीना को सर्वसम्मति से दिया गया। आदिवासी मीना समाज के लोगों की समस्याओं के समाधान करवाए जाने के विभिन्न परिवाद स्वीकार कर उनके निस्तारण के लिए प्रस्ताव पारित किए। इस दौरान राजगढ़ में 30 मार्च को प्रस्तावित महासभा के तहसील सम्मेलन में अधिकाधिक संख्या भाग लेने का निर्णय लिया। मनोज कुमार, जमनलाल, हजारीमाल, झाबरमल, सत्यप्रकाश, लीलाधर, राजेंद्र, प्रदीप व नरेंद्र ने विचार रखे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ratangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×