• Home
  • Rajasthan News
  • Ratangarh News
  • हरियाणा से किराये पर लाए थे कार, रतनगढ़ के पास चालक से मारपीट कर लूटी, 8 घंटे में पकड़े गए लुटेरे
--Advertisement--

हरियाणा से किराये पर लाए थे कार, रतनगढ़ के पास चालक से मारपीट कर लूटी, 8 घंटे में पकड़े गए लुटेरे

हरियाणा के रेवाड़ी जिले से जैसलमेर जाने के लिए किराये कर लाई कार को उसमें सवार दो युवकों ने चालक के साथ मारपीट कर लूट...

Danik Bhaskar | Mar 05, 2018, 06:10 AM IST
हरियाणा के रेवाड़ी जिले से जैसलमेर जाने के लिए किराये कर लाई कार को उसमें सवार दो युवकों ने चालक के साथ मारपीट कर लूट लिया। वारदात रविवार तड़के 2.30 से 2.45 बजे के बीच रतनगढ़ से सात किलोमीटर दूर सरदारशहर रोड पर हुई। आरोपी इलाके से अनजान होने के कारण गांवों में ही घूमते रहे। आखिर वारदात के आठ घंटे के अंदर सरदारशहर इलाके में कालूसर-पूलासर के बीच पुलिस ने लुटेरों को दबोच लिया और कार को बरामद कर कर लिया।

एएसपी केसरसिंह शेखावत ने बताया कि सिरसा जिले के जोगीवाला निवासी सुरेंद्र कुमार उर्फ वकील पुत्र दयाराम कुम्हार (21) व शेरसिंह पुत्र मेवासिंह जाट (25) रेवाड़ी जिले के बावल में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। तीन मार्च को शाम छह बजे ये लोग कंपनी के काम से जैसलमेर के लिए टोयोटा कार किराये पर लेकर रवाना हुए। बहरोड-जयपुर हाेते हुए तड़के 2.30 बजे रतनगढ़ पहुंचे। बदमाशों के दिमाग में पहले से ही कार लूटने की योजना थी, मगर ड्राइवर को शक नहीं हो, इसलिए कंपनी में काम करने वाली सहकर्मी युवती लाखनौर रेवाड़ी की मनोज कुमारी (23) को भी गुमराह कर साथ में ले लिया। रतनगढ़ में आरोपियों ने युवती को ये कहकर होटल पर छोड़ दिया कि वे एक अन्य महिला को लाने जा रहे हैं। रतनगढ़ से 7 किमी दूर सरदारशहर रोड पर आरोपियों ने कार चालक से मारपीट की। पत्थर से उसके सिर पर वार किया जिससे वह बेहोश हो गया। उसका मोबाइल फोन, पर्स लूट लिया तथा कार लेकर वापस युवती के पास होटल पर आ गए। यहां से उसे कार में बैठाकर सरदारशहर की ओर गांव के रास्ते भाग निकले।

आरोपी भाग सकते थे लेकिन इलाके से अनजान थे, इसलिए पकड़े गए

वारदात 2.30 से 2.45 बजे बीच की है। करीब आधा घंटे बाद कार चालक को होश आया तो वह वहां से पैदल ही रतनगढ़ की तरफ रवाना हो गया। घटनास्थल से करीब एक किमी दूरी पर स्थित एक फैक्ट्री के गार्ड को आपबीती बताई। गार्ड की मदद से 4.10 बजे पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने नाकाबंदी करवाई। इस बीच आरोपी आराम से इलाके से फरार हो सकते थे, लेकिन वे इलाके से अनजान थे। इसलिए गांवों में ही घूमते रहे। उन्हें मुख्य सड़क नहीं मिली। इससे वे बाहर नहीं निकल सके और पकड़े गए।

पौने दो घंटे बाद हुई नाकाबंदी : बदमाशों के सरदारशहर की तरफ निकलने की सूचना पर पुलिस ने रतनगढ़, चूरू व सरदारशहर में नाकाबंदी करवाई। ग्रामीणों की मदद से पुख्ता सूचना मिलने के बाद रतनगढ़ थानाधिकारी राणीदान व सरदारशहर डीएसपी देवेंद्रसिंह की टीम गांव कालूसर पहुंची। कालूसर से पुलासर सड़क पर दोनों तरफ से आई पुलिस की गाड़ियों ने उन्हें घेर लिया और पकड़ लिया। पुलिस के साथ गए कार चालक पवन कुमार ने उक्त तीनों को पहचान लिया, जिस पर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लूटी गई कार व पर्स बरामद कर लिया।

युवती को गुमराह कर लूटी कार: अब तक की पूछताछ में यही सामने आया कि बदमाशों ने युवती काे कार लूट की भनक ही नहीं लगने दी। कार लूट से पहले बदमाशों ने युवती को रतनगढ़ के होटल पर छोड़ दिया और वारदात के बाद उसे उसी होटल से लेकर लूटी गई कार में सवार होकर सरदारशहर गए।

रतनगढ़ में कार लूट में गिरफ्तार आरोपी।