Hindi News »Rajasthan »Ratangarh» आज चुड़ैला में दौड़ेंगे रतनगढ़, सुजानगढ़ व बीदासर तहसील के युवा, 15 बसें अतिरिक्त लगाई

आज चुड़ैला में दौड़ेंगे रतनगढ़, सुजानगढ़ व बीदासर तहसील के युवा, 15 बसें अतिरिक्त लगाई

झुंझुनूं जिले के चुड़ैला के जेजेटी यूनिवर्सिटी के खेल मैदान में शुक्रवार से सेना भर्ती रैली का आगाज चूरू जिले के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 16, 2018, 06:55 AM IST

झुंझुनूं जिले के चुड़ैला के जेजेटी यूनिवर्सिटी के खेल मैदान में शुक्रवार से सेना भर्ती रैली का आगाज चूरू जिले के युवकों की दौड़ से होगा। पहले दिन जिले के रतनगढ़, सुजानगढ़ व बीदासर तहसील के 4236 युवक दौड़ लगाएंगे। चूरू से चुड़ैला जाने के लिए डिपो प्रबंधक ने रूटीन की बसों के अलावा 15 अतिरिक्त बसों को लगाया है, जो रतनगढ़ व चूरू से युवकों को मिलेगी।

विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को 1600 मीटर दौड़ लगानी होगी। युवाओं को प्रवेश पत्र पर अंकित तारीख को तड़के 2 बजे से 7 बजे तक ग्राउंड में प्रवेश दिया जाएगा। दौड़ शुक्रवार सुबह 4 बजे से शुरू होगी। बारी-बारी 250-250 अभ्यर्थियों को ग्रुप बना कर दौड़ाया जाएगा। भर्ती प्रक्रिया कंप्यूटराइज है। इसलिए दलालों के झांसे में नहीं आएं। अभ्यर्थियों की भुजा में अंदर की तरफ व हथेली को छोड़ कर शरीर पर टेटू मिलने पर भर्ती के अयोग्य माना जाएगा।

झुंझुनूं को हर 15 मिनट में बसें, 15 अतिरिक्त बसें भी चलेगी

डिपो के मुख्य प्रबंधक परमेश्वरलाल सैनी ने बताया कि चुड़ैला में सेना भर्ती के लिए युवकों को लाने व ले जाने के रूटीन की बसों के अलावा 15 अतिरिक्त बसें लगाई गई जो रतनगढ़ व चूरू से चलेगी। ट्रैफिक इंचार्ज जयदीप को प्रभारी बनाया गया, जो बसों की व्यवस्था का काम देखेंगे। गुरुवार को मुख्य प्रबंधक ने रोडवेज अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरी प्लानिंग पर चर्चा की। ड्राइवर व कंडक्टरों को 24 घंटे मोबाइल फोन चालू रखने व रूट पर चलने के लिए अलर्ट रहने को कहा है।

यह दस्तावेज लेकर आएं

शैक्षणिक प्रमाण पत्र। ई-मित्र से बनवाया हुआ मूल निवास व जाति प्रमाण पत्र। चरित्र प्रमाण पत्र, शादीशुदा हैं तो विवाह प्रमाण पत्र जो 6 महीने के भीतर बना हुआ। 15 रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, जो एक महीने से ज्यादा पुराने न हो। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद मिले प्रवेश पत्र की दो प्रतिलिपि। सभी दस्तावेज की तीन-तीन प्रतिलिपि स्वयं द्वारा सत्यापित। 18 वर्ष से कम उम्र के अभ्यर्थियों को माता-पिता द्वारा 10 रुपए के स्टांप पेपर पर सहमति पत्र।

तहसीलवार होगी दौड़

तारीख तहसील (युवक)

16 फरवरी रतनगढ़, सुजानगढ़ व बीदासर (4236)

17 फरवरी तारानगर व राजगढ़ (6740)

18 फरवरी सरदारशहर, चूरू व मलसीसर (7417)

ये सावधानियां जरूरी

रैली में मोबाइल, घड़ी वर्जित। दस्तावेजों में कांट-छांट न करें। भर्ती में झगड़ा करने पर 6 महीने का कारावास।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ratangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×