Hindi News »Rajasthan »Ratangarh» 150 अस्पतालों में युवाओं की शुगर व रक्तचाप की जांच होगी

150 अस्पतालों में युवाओं की शुगर व रक्तचाप की जांच होगी

यूनिवर्सल हैल्थ कार्यक्रम के तहत जिले के 150 चिकित्सा संस्थानों में 18 आयु वर्ग के व्यक्तियों की शुगर व रक्तचाप की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 22, 2018, 07:15 AM IST

यूनिवर्सल हैल्थ कार्यक्रम के तहत जिले के 150 चिकित्सा संस्थानों में 18 आयु वर्ग के व्यक्तियों की शुगर व रक्तचाप की जांच की जाएगी। ये जानकारी उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.देवकरण गुरावा ने दी। बैठक कलेक्टर ललित कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में बीमा कंपनी के नए एमओयू के बारे में जानकारी देने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने बैठक में एनएचएम के सिविल विंग की ओर से अभियंता उपस्थित नहीं होने पर नाराजगी जताई। जिला कलेक्टर ने जिले में परिवार कल्याण में हुई प्रगति पर भी चर्चा की। मुख्यमंत्री राजश्री योजना में दूसरी किश्त के भुगतान समय पर करने के निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉ.मनोज शर्मा ने बताया कि जिले के सरकारी चिकित्सा संस्थान में पिछले माह के दौरान भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई हैं। आरसीएचओ डॉ. सुनील जांदू ने जिले में 11 मार्च को पल्स पोलियो दिवस व टीकाकरण अभियान के बारे में बताया। उन्होंने टीकाकरण से वंचित बच्चों की ड्यू लिस्ट तैयार करवाने के लिए चिकित्सा अधिकारियों को जानकारी दी।

बैठक में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. खत्री, रतनगढ़ के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.राजेन्द्र गौड, जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ.मुकेश, बीसीएमओ डॉ.हरकेश, डॉ. इदरीश खान, डॉ. सुनील मीणा, डॉ.बीएल वर्मा, चरणसिंह आदि मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ratangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×