Hindi News »Rajasthan »Rawala Mandi» जल है तो कल है...की सीख देकर लोगों को किया पानी बचाने के लिए प्रेरित

जल है तो कल है...की सीख देकर लोगों को किया पानी बचाने के लिए प्रेरित

दैनिक भास्कर के जल बचत अभियान से प्रेरित होकर शहर की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी व अन्य लोग आगे आए और जल बचाने का...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 06:35 AM IST

  • जल है तो कल है...की सीख देकर लोगों को किया पानी बचाने के लिए प्रेरित
    +2और स्लाइड देखें
    दैनिक भास्कर के जल बचत अभियान से प्रेरित होकर शहर की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी व अन्य लोग आगे आए और जल बचाने का संकल्प लिया। गुरुवार को दैनिक भास्कर की ओर से हुए कार्यक्रम में लोगों ने न केवल खुद पानी बचाने का, बल्कि दूसरों को भी पानी की बचत के लिए प्रेरित करने का सामूहिक रूप से संकल्प लिया। भास्कर के जल बचत अभियान कार्यक्रम में राजनीतिक, व्यापारिक, सामाजिक, महिला संगठन व पुलिस प्रशासन के प्रतिनिधि शामिल हुए। मौजूद लोगों को दैनिक भास्कर के जल बचत अभियान की जानकारी दी। जल का महत्व बताते हुए पानी की बचत करने की अपील की। महावीर इंटरनेशनल के पूर्व अध्यक्ष संजय बैद व राजस्व बार संघ के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट रामप्रताप तिवाड़ी ने भास्कर के अभियान की सराहना करते हुए कहा- जल है तो जीवन है। जिस गति से पानी का दोहन हो रहा है, इससे आने वाले समय में पानी का संकट खड़ा होना तय है इसलिए इसे बचाना जरूरी है। वक्ताओं ने मौजूद लोगों से कहा कि वे खुद भी और दूसरों को भी पानी बचाने के लिए प्रेरित करें, ताकि हमारा व आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित रह सके। इसके बाद उपस्थित लोगों ने जल बचत के स्लोगन लिखी तख्तियों के साथ सामूहिक रूप से जल बचत की शपथ ली।

    भास्कर के जल बचत कार्यक्रम में लिया सामूहिक संकल्प, बोले-खुद भी और दूसरों को भी देंगे पानी बचाने की प्रेरणा

    ये बने जल मित्र : पूर्व मंत्री रामप्रताप कासनिया, सीआई निकेत पारीक, पालिका उपाध्यक्ष पवन ओझा, डॉ. अनिल घोड़ेला, व्यापार मंडल अध्यक्ष ललित सिडाना, अंजुमन कमेटी अध्यक्ष वल्ली मोहम्मद, राजस्थान ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष गोपीराम शर्मा, महावीर इंटरनेशनल अध्यक्ष नत्थूराम कलवासिया, श्रीगोशाला सचिव नरेंद्र चाहर, पार्षद सावित्री शर्मा, समाजसेविका हरबक्शकौर बराड़, पवन तावणिया, अमरनाथ लंगर सेवा समिति सचिव किशन स्वामी, गौरव बलाना, किशन स्वामी, किसान राज श्योराण, जल मित्र योगेश स्वामी, एडवोकेट राजकुमार सैन, लक्ष्य संस्था निदेशक पीके मिश्र और बीपीएम हंसराज भाटी।

    जल मित्र ने पानी बचत के उपाय सुझाए

    रावलामंडी| पानी की एक-एक बूंद जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। इसे बेकार बहाना मानव ही नहीं जीव जंतु के लिए सही नहीं है। ये बात भास्कर के जल मित्र रामकुमार सिहाग ने गुरुवार को डंडी रोड पर बेकार बह रहे पानी को लेकर लोगों से कही। उन्होंने पानी बचाने की अपील करते हुए कहा कि गलियों, सड़कों पर बेकार बह रहे पानी को रोकना जरूरी है। इस मौके पर डंडी रोड के सुशील भादू, अर्जुनकुमार, सत्तु, सतपाल आदि ने सिहाग की बात को संकल्प के रूप में लेते हुए कहा कि वे भी अपने आस पास पानी की फिजूल खर्ची रोकने का प्रयास करेंगे।

    आप भी बन सकते हैं दैनिक भास्कर के जलमित्र : अगर आप पानी बचाने में रुचि रखते हैं तो आप भी दैनिक भास्कर के जलमित्र बन सकते हैं। इसके लिए आपको दैनिक भास्कर कार्यालय में आकर जलमित्र के लिए नोमिनेट करना होगा। सादे कागज पर प्रार्थनापत्र सौंपकर आप जलमित्र बन सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए क्षेत्र के लोग दैनिक भास्कर के 9468510000 पर संपर्क कर सकते हैं।

  • जल है तो कल है...की सीख देकर लोगों को किया पानी बचाने के लिए प्रेरित
    +2और स्लाइड देखें
  • जल है तो कल है...की सीख देकर लोगों को किया पानी बचाने के लिए प्रेरित
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rawala mandi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×