Hindi News »Rajasthan »Rawatbhata» निर्माणाधीन एकलिंगपुरा स्कूल का स्थल निदेशक ने निरीक्षण किया,नए सत्र से मिलने लगेगा लाभ

निर्माणाधीन एकलिंगपुरा स्कूल का स्थल निदेशक ने निरीक्षण किया,नए सत्र से मिलने लगेगा लाभ

एनपीसीआईएल, राजस्थान परमाणु बिजलीघर की ओर से सीएसआर के अन्तर्गत एकलिंगपुरा में बनाए जा रहे उच्च माध्यमिक स्कूल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 05:55 AM IST

निर्माणाधीन एकलिंगपुरा स्कूल का स्थल निदेशक ने निरीक्षण किया,नए सत्र से मिलने लगेगा लाभ
एनपीसीआईएल, राजस्थान परमाणु बिजलीघर की ओर से सीएसआर के अन्तर्गत एकलिंगपुरा में बनाए जा रहे उच्च माध्यमिक स्कूल के भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। राजस्थान परमाणु बिजलीघर के स्थल निदेशक विजयकुमार जैन ने शनिवार को भवन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि स्कूल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और अब सिर्फ फिनिशिंग व साफ-सफाई जैसे कार्य ही किए जाने शेष है।

जिन्हें समय पर पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कार्य की गुणवत्ता को संतोषप्रद बताया और ग्रामीणों और स्‍कूल स्टाफ से आग्रह किया कि वे श्रमदान से कुछ कार्य स्कूल में अवश्य करवाएं। जिससे उन लोगों की भावनाएं भी स्कूल से जुड़ी रहेगी। लोगों से स्कूल में पेड़ पौधे लगाने का भी आग्रह किया।

यह हुआ निर्माण - स्कूल भवन पर एनपीसीआईएल लगभग 2.65 करोड़ की राशि खर्च कर रहा है। जिससे यहां 12 कक्षा-कक्ष, प्रधानाचार्य कक्ष, स्टाफ रूम, कम्प्यूटर कक्ष, एक बड़ा हाॅल, स्टेज, किचन शेड सहित शौचालय का निर्माण एवं पेयजल व्यवस्था आदि कराई जा रही है। निरीक्षण में सिविल प्रभारी एमएल गौतम, वीएस पाली, केजी पंवार, हीरालाल, राधेश्याम गुप्ता, राहुल गुप्ता, भाजपा ग्रामीण महामंत्री ओमप्रकाश पांडे, प्रिंसिपल कंवरलाल मालव एवं ग्रामीण मौजूद थे।

बीडीओ ने देखा पीएम आवासों का निर्माण

बीडीओ ने प्रधानमंत्री आवास योजना में निर्माणाधीन मकानों का निरीक्षण किया। योजना के जिन लाभार्थियों को तीसरी किस्त की राशि दी गई है। उनके आवासों के निर्माण का निरीक्षण किया और निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। बीडीओ ने दूरस्थ क्षेत्र जवाहरनगर, तंबोलिया, धांगणमऊ पंचायतों में आवासों का निरीक्षण किया।

रावतभाटा. नवनिर्मित एकलिंगपुरा स्कूल, जिसका स्थल निदेशक ने किया निरीक्षण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rawatbhata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×