--Advertisement--

दिव्यांग बच्चों के साथ बांटी होली की खुशियां

Rawatbhata News - दिव्यांग बच्चों को समाज से जोड़ने, लोगों की उनके प्रति धारणा बदलने तथा उनको अपने दैनिक कार्य को खुद करने लायक बनाने...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:05 AM IST
दिव्यांग बच्चों के साथ बांटी होली की खुशियां
दिव्यांग बच्चों को समाज से जोड़ने, लोगों की उनके प्रति धारणा बदलने तथा उनको अपने दैनिक कार्य को खुद करने लायक बनाने के लिए राजस्थान परमाणु बिजलीघर की ओर से सीएसआर के अंतर्गत चलाए जा रहे कौशल विकास कार्यक्रम उड़ान में होली का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया।

समाज में इन बच्चों के प्रति जागृति लाने के मकसद से होली पर्व का आयोजन दिव्यांग डे केयर सेंटर पर अणुकिरण तथा अणुप्रताप महिला क्लब के सदस्यों के साथ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला क्लब चेयरपर्सन संगीता जैन ने की। उन्होंने कहा कि ये बच्चे हमारे समाज का हिस्सा हैं और हमें इनकी हर संभव सहायता करनी चाहिए। माता-पिता को भी इस कार्यक्रम में अपने बच्चों का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने लोगों से उनके आस-पास रहने वाले दिव्यांग बच्चों को कार्यक्रम में जोड़ने की अपील की। इस मौके पर संगीता जैन ने डे केयर सेंटर में कंप्यूटर लैब तथा परिसर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों का भी उद्‌घाटन किया। कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों ने होली के गीतों पर नृत्य कर सभी का मन मोह लिया। सीएसआर अध्यक्ष पीएन प्रसाद ने परमाणु बिजलीघर की ओर से आयोजित कार्यक्रमों की जानकारी दी। कार्यक्रम में होली दहन कर गुलाल व फूलों से सभी ने दिव्यांग बच्चों के साथ होली खेली तथा एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में महिला क्लब से आरती जैन, चमेली हलदर, रीटा प्रसाद, मंजू श्री, शीत, अल्का दीक्षित, सुचित्रा दिघे, कविता जैन, गीतांजलि सिंह, स्नेहा बाडीका, आशा त्रिपाठी, मंजू कुमावत, मंजू शर्मा, मोनिका गुप्ता एवं स्किल डवलपमेंट कमेटी के एलके गुप्ता, पीके गोयल, एस कांडपाल, शिक्षा मिश्रा, गौरव कुमार सिंह, हीरा लाल, तथा राजस्थान महिला कल्याण संस्था के प्रशिक्षणकर्ता तरुण शर्मा, सुरेंद्र गुरु, सन्नी कानेकर, संदीप सुथार, मेहराम चौधरी, पलविंदर सिंह, डाॅ. मनीष सोनी, उपेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

रावतभाटा। दिव्यांग बच्चों के साथ महिला क्लब ने मनाई होली ।

X
दिव्यांग बच्चों के साथ बांटी होली की खुशियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..