• Hindi News
  • Rajasthan
  • Rawatbhata
  • खरीद केंद्र का कंप्यूटर खराब होने से केवल 68 क्विंटल चना ही तुल पाया
--Advertisement--

खरीद केंद्र का कंप्यूटर खराब होने से केवल 68 क्विंटल चना ही तुल पाया

रावतभाटा। तिलम संघ कोटा की ओर से रावतभाटा में चना तौल केंद्र बुधवार को शुरू किया गया। दूसरे दिन गुरुवार को मात्र 68...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 06:35 AM IST
खरीद केंद्र का कंप्यूटर खराब होने से केवल 68 क्विंटल चना ही तुल पाया
रावतभाटा। तिलम संघ कोटा की ओर से रावतभाटा में चना तौल केंद्र बुधवार को शुरू किया गया। दूसरे दिन गुरुवार को मात्र 68 क्विंटल किसानों का चना तौला गया। सहायक सहकारिता तिलम संघ कोटा सुरेशचंद्र ने बताया कि गुरुवार को कंप्यूटर में खराबी आने से तुलाई कार्य बंद करना पड़ा। कंप्यूटर ठीक कराया जा रहा है। कंप्यूटर ठीक होने पर किसानों का चना तौला जाएगा।

सहायक सहकारिता ने कहा कि किसान चना साफ लेकर आएं। जिससे उन्हें परेशानी नहीं हो। साफ माल जल्दी ही तौल लिया जाएगा। तिलम संघ की ओर से 4 हजार 400 रुपए प्रति क्विंटल की राशि दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने पूर्व में रजिस्ट्रेशन कराया है। उसके मोबाइल पर चना तुलवाने की तारीख का मैसेज दिया जा रहा है। उस तारीख को चना लेकर आए और किसान भी अपना रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करा सकते है।

किसानों का भुगतान ऑनलाइन खाते में जमा

रावतभाटा में गेहूं तौल केंद्र दूरस्थ क्षेत्र जावदा-रावतभाटा में एफसीआई की ओर से खोले गए। रावतभाटा में गेहूं की आवक नहीं हो रही। वहीं जावदा में गुरुवार तक 138 किसानों का गेहूं तोला जा चुकी है। जबकि 340 किसानों का रजिस्ट्रेशन है। प्रभारी विनोदसिंह ने बताया कि गुरुवार को 320 क्विंटल गेहूं तौला गया। जबकि, अभी तक 17 हजार 250 क्विंटल गेहूं जावदा केंद्र पर तौला गया है। यहां पर किसानों का भुगतान भी ऑनलाइन खाते में किया जा रहा है। 11 मई तक जिनका गेहूं तौला गया था, उन किसानों को भुगतान कर दिया गया है।

X
खरीद केंद्र का कंप्यूटर खराब होने से केवल 68 क्विंटल चना ही तुल पाया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..