• Hindi News
  • Rajasthan
  • Rawatbhata
  • रात्रि चौपाल में फिर नहीं पहुंचे कलेक्टर राजस्व शिविर में 190 नामांतरण खोले
--Advertisement--

रात्रि चौपाल में फिर नहीं पहुंचे कलेक्टर राजस्व शिविर में 190 नामांतरण खोले

उपखंड में राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार शिविर बोराव पंचायत पर लगाया गया। कलेक्टर के नहीं आने से रात्रि...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 06:35 AM IST
रात्रि चौपाल में फिर नहीं पहुंचे कलेक्टर राजस्व शिविर में 190 नामांतरण खोले
उपखंड में राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार शिविर बोराव पंचायत पर लगाया गया। कलेक्टर के नहीं आने से रात्रि चौपाल भी नहीं लगी। इससे पहले भी क्षेत्र में रात्रि चौपाल कलेक्टर के नहीं आने से निरस्त हो चुकी हैं। कलेक्टर की रात्रि चौपाल के लिए कई जिला स्तरीय अधिकारी पहुंचे। कलेक्टर के नहीं आने से रात्रि चौपाल नहीं हुई। ऐसे में ग्रामीणों में नाराजगी रही। शुक्रवार को देवपुरा में शिविर लगेगा।

हालांकि, कई विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी रात्रि चौपाल में भाग लेने आए। एसडीएम कैलाशचंद शर्मा ने बताया कि शिविर में 15 विभागों की ओर से कार्य किए गए। शिविर में एडीएम नारायणसिंह चारण मौजूद रहे। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर निराकरण किया। शिविर में धारा 136 के 86, खातेदारी घोषणा 2, इजराय 1, धारा 251 का 1, पत्थरगढ़ी 6 एवं 15 अन्य मामलों का निस्तारण किया। तहसीलदार श्रीकांत व्यास ने नामांतरणकरण 190, खाता दुरुस्ती 1, धारा 183 का 1, खाता विभाजन 10, सीमाज्ञान 2, धारा 251 के 2, 194 राजस्व नकलें जारी की गई। अन्य 110 प्रकरण आए। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की आेर से 2 पालनहार के आवेदन स्वीकृत किए गए। पशुपालन विभाग की ओर से पशु बीमा योजना में 39 पशुओं का बीमा किया गया। 123 पशुपालकों को दवाओं का वितरण किया गया। चिकित्सा विभाग ने 43 लोगों की जांच कर दवाइयां दी। महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से 33 कुपोषणग्रस्त बच्चों का चयन एवं पंजीकरण किया गया। बिजली विभाग ने 1 सतर्कता जांच का निस्तारण किया। विद्युत कनेक्शन के लिए 46 आवेदन आए। जिसमें से 5 का निस्तारण किया गया। पीएचडी की ओर से 6 हैंडपंपों की मरम्मत की गई। 26 की जांच की गई। जनता जल योजना में 2 को लाभांवित किया गया। श्रम विभाग ने 12 श्रमिकों का पंजीयन किया। निर्माण श्रमिक कल्याण योजना में 1 स्वीकृति आदेश का वितरण किया। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने 25 आवेदनों का निस्तारण किया।

अधिकारियों ने समस्याएं सुनकर किया निराकरण

बीडीओ डॉ. भानू मौली मौर्य, संयुक्त निदेशक डॉ.ताराचंद मेहरडा, सहायक निदेशक राजेंद्रकुमार शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी हेमंद्र कुमार द्विवेदी, नंदलाल कुम्हार, महिला बाल विकास विभाग उपनिदेशक शांता मेघवाल, एईएन बीएल मेघवाल, महावीर प्रसाद मीणा, ब्लॉक सीएमओ डॉ. जीजे परमार, श्रम निरीक्षक करणसिंह यादव, कृषि अधिकारी धनपालसिंह, डॉ. नवीनकुमार, डॉ.प्रवेश कुमार मीणा, डॉ. निर्मल शर्मा, संजय भारद्वाज, गजराजसिंह, भूपेंद्रसिंह राठौड़, अब्दुल रसीद, मुनेशकुमार, सरपंच निर्मला धाकड़, मंडल अध्यक्ष जगदीशपुरी, सुनील जैन मौजूद थे।

सुनी समस्याएं, मौके पर निदान

चेचट.
मदनपुरा पंचायत में गुरुवार को एसडीएम कृष्णगोपाल जोजन की अध्यक्षता में शिविर का आयोजन हुआ। शिविर का पांडाल अटल सेवा केंद्र परिसर में लगाया गया। इस भयंकर गर्मी की वजह से वहां बैठना मुश्किल हो रहा था। अटल सेवा केंद्र के अंदर बैठने की व्यवस्था कर दी गई। शिविर में नामांतरण 26, खाता दुरुस्ती के 34, खाता विभाजन के 8, सीमा ज्ञान आवेदन 2, खातेदारी के लिए 1, राजस्व नकले 134, पेंशन फार्म 25, जाती प्रमाण पत्र के लिए 38 आवेदन प्राप्त हुए। शिविर में तहसीलदार राधेश्याम मीणा, नायब तहसीलदार दुष्यन्त कुमार दाधीच व कई विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

रावतभाटा. बोराव में आयोजित न्याय आपके द्वार राजस्व शिविर में एडीएम प्रमाणपत्र देते हुए।

चेचट . मदनपुरा पंचायत में गुरुवार को शिविर का आयोजन हुआ।

रात्रि चौपाल में फिर नहीं पहुंचे कलेक्टर राजस्व शिविर में 190 नामांतरण खोले
X
रात्रि चौपाल में फिर नहीं पहुंचे कलेक्टर राजस्व शिविर में 190 नामांतरण खोले
रात्रि चौपाल में फिर नहीं पहुंचे कलेक्टर राजस्व शिविर में 190 नामांतरण खोले
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..