Hindi News »Rajasthan »Rawatsar» 9 साल से दूषित पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने शिविर का किया बहिष्कार

9 साल से दूषित पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने शिविर का किया बहिष्कार

थालड़का| 9 साल से दूषित पानी की समस्या झेल रहे गांव सरदारपुरा खालसा के ग्रामीणों ने मंगलवार को गांव के सरकारी स्कूल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 13, 2018, 05:55 AM IST

9 साल से दूषित पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने शिविर का किया बहिष्कार
थालड़का| 9 साल से दूषित पानी की समस्या झेल रहे गांव सरदारपुरा खालसा के ग्रामीणों ने मंगलवार को गांव के सरकारी स्कूल में लगने वाले शिविर का बहिष्कार करते हुए स्कूल के गेट के पर ताला जड़कर धरना लगा दिया। शिविर में आने वाले अधिकारियों को स्कूल में नहीं जाने दिया गया। सुबह 9 बजे से ही सभी विभागीय अधिकारी बाहर ही खड़े इंतजार करते रहे। स्थित बिगड़ती देख मौके पर आए विकास अधिकारी राजेन्द्र जोईया सहित तहसीलदार ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की मगर ग्रामीण नहीं माने और स्कूल के आगे धरने पर बैठे रहे। ग्रामीणों ने नारेबाजी भी की। तीन घंटे बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों को लिखित पत्र देकर वाटरवर्क्स से जुड़ी कुल नौ समस्याएं हल करवाने का भरोसा दिलाया तब ग्रामीण माने। इससे पहले सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रावतसर एसडीएम डॉ. अवि गर्ग पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि समस्या तो पीएचडी विभाग की है। स्कूल पर ताला लगाने का क्या औचित्य। इस पर ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी। कुछ समय के बाद में कई देर वार्ता के बाद लिखित में समझौता हुआ और स्कूल का ताला खोला गया। इसके बाद एसडीएम ने वाटरवर्क्स जाकर वहां की बदहाली देखी।

वाटरवर्क्स डिग्गियों की मरम्मत, नाली की मरम्मत, वाटरवर्क्स में स्थाई कर्मचारी की नियुक्ति, खराब फिल्टर दुरुस्त करने, पानी सप्लाई के लिए बिजली 10 घंटे देने, चार दीवारी, दो मोटर की व्यवस्था, पानी शुद्धिकरण करने के लिए सामग्री की व्यवस्था की मांगें रखी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rawatsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×