Hindi News »Rajasthan »Revdar» गांव में जगह-जगह पसरी गंदगी, दांतराई पंचायत नहीं दे रही ध्यान

गांव में जगह-जगह पसरी गंदगी, दांतराई पंचायत नहीं दे रही ध्यान

दांतराई | कस्बे में इन दिनों जगह-जगह गंदगी पसरी नजर आ रही है। सफाई को लेकर ग्राम पंचायत की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 29, 2018, 08:50 PM IST

दांतराई | कस्बे में इन दिनों जगह-जगह गंदगी पसरी नजर आ रही है। सफाई को लेकर ग्राम पंचायत की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे दिनोंदिन समस्या बढ़ती जा रही है। केंद्र सरकार की ओर से गांव-गांव में स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत रथ एवं रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन दांतराई में इसका कोई असर नहीं दिख रहा है।

गांव में जगह-जगह गंदगी पसरी हुई है, लेकिन ग्राम पंचायत के उदासीनता रवैया के कारण गांव में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है, जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए अधिकांश नालियां बनी हुई है, लेकिन उनकी समय पर सफाई नहीं होने के कारण गंदा पानी आम रास्तों पर बह रहा है। गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने गांव के गंदे पानी की निकासी के लिए नाला बना हुआ है, लेकिन नाले में गंदगी अटी होने से गंदा पानी जमा रहता है। जिससे क्षेत्र में मच्छरों की भरमार हो गई है। इसके अलावा गांव में मेघवाल वास, रामदेव मंदिर से परब नाला, श्मशान रोड, जैन आंबिल खाता के पीछे गली में, जीएसएस रोड, वार्ड संख्या दो में जीएसएस श्मशान रोड समेत गांव की अन्य जगहों पर गंदगी पसरी है। ग्रामीणों ने गांव में सफाई नहीं होने की समस्या को लेकर चार दिन पूर्व शिकायत की थी, इस पर रेवदर विकास अधिकारी ने सरपंच को गांव में सफाई करवाने के लिए निर्देश दिए थे, लेकिन आज तक गांव में सफाई का कार्य शुरू नहीं हुआ।

दांतराई. सफाई के अभाव में मार्ग किनारे फैला कचरा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Revdar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×