• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Ringus News
  • पालिकाकर्मी सामूहिक हड़ताल पर, सफाईकर्मियों ने नहीं की कस्बे में सफाई
--Advertisement--

पालिकाकर्मी सामूहिक हड़ताल पर, सफाईकर्मियों ने नहीं की कस्बे में सफाई

श्रीमाधोपुर | कस्बे के गोशाला बाजार में बुधवार को नॉन वेंडिंग जोन में ईओ मनोहरलाल जाट की मौजूदगी में अस्थाई...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:50 AM IST
श्रीमाधोपुर | कस्बे के गोशाला बाजार में बुधवार को नॉन वेंडिंग जोन में ईओ मनोहरलाल जाट की मौजूदगी में अस्थाई अतिक्रमण हटाने व चालान रसीद काटने की कार्रवाई के दौरान रेहड़ी वालों द्वारा पालिकाकर्मी से अभ्रदता एवं मारपीट के मामले में आक्रोशित नगरपालिकाकर्मियों ने सामूहिक हड़ताल कर दी और गुरुवार को धरने पर बैठ गए।

हड़ताल में समस्त सफाईकर्मी भी शामिल रहे तथा कस्बे के वार्डों में साफ-सफाई का कार्य भी नहीं हुआ। पालिकाकर्मी नगरपालिका से एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां उपखंड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट को ज्ञापन देकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। सुबह से मारपीट के विरोध में पालिकाकर्मी धरना देकर बैठ गए। इससे लोगो के पालिका से संबधित कई कार्य नहीं हो पाए। पालिकाकर्मियों ने चेतावनी दी है कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक सफाईकर्मी एवं सभी पालिकाकर्मी हड़ताल पर रहेंगे।

आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा, एससीएसटी का मामला दर्ज

पालिकाकर्मी से मारपीट के मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने, मारपीट व जातिसूचक गालियां निकालने का मामला गुरुवार को दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार पालिकाकर्मी शिंभुदयाल टेलर एवं जमादार कैलाशचंद हरिजन ने मामला दर्ज कराया है कि बुधवार को नॉनवेंडिंग जोन गोशाला घुमाव पर लगी रेहड़ियों को ईओ मनोहरलाल जाट की मौजूदगी में पालिका दस्ते द्वारा हटाने तथा चालान रसीद काटने की कार्रवाई की जा रही थी। पालिकादस्ते में वे भी शामिल थे। रेहड़ी को हटाने व चालान रसीद काटे जाने के दौरान राजकार्य में बाधा डालते हुए आरोपी सुभाषचंद सैनी ने जमादार कैलाशचंद्र को जातिसूचक गालियां निकाली। वहीं महावीर प्रसाद सैनी उर्फ पप्पू सैनी तथा उसकी प|ी संतोष आदि ने गाली-गलौज कर कड़ाही की झर से पालिकाकर्मी शिंभुदयाल टेलर के साथ मारपीट की।

इससे पालिकाकर्मी टेलर घायल हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जांच रींगस डीएसपी राजेंद्र बेनीवाल कर रहे हैं।

श्रीमाधोपुर. पालिकाकर्मी से मारपीट के विरोध में हड़ताल पर बैठे पालिका के कर्मचारी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..