Hindi News »Rajasthan »Ringus» पोल पर 11 हजार केवी लाइन के तार खींचते समय दो मजदूर करंट से झुलसे, ग्रामीणों ने किया स्टेट हाईवे जाम

पोल पर 11 हजार केवी लाइन के तार खींचते समय दो मजदूर करंट से झुलसे, ग्रामीणों ने किया स्टेट हाईवे जाम

श्रीमाधोपुर/मूंडरू| ग्राम पंचायत मऊ के मैथाला ढाणी में पोल पर 11 हजार केवी लाइन के तारों को ठीक करते वक्त दो मजदूर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:50 AM IST

श्रीमाधोपुर/मूंडरू| ग्राम पंचायत मऊ के मैथाला ढाणी में पोल पर 11 हजार केवी लाइन के तारों को ठीक करते वक्त दो मजदूर करंट की चपेट में आने से झुलस गए तथा पोल से गिर गए।

नीचे गिरे मजदूरों को देख हाईवे से गुजर रहे लोगों ने अन्य ग्रामीणों को बुलाया तथा दोनों घायलों को निजी वाहन से रींगस के निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां से दोनों को जयपुर रैफर कर दिया। मजदूरों के करंट की चपेट में आने से गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए श्रीमाधोपुर-अजीतगढ़ स्टेट हाईवे पर पत्थर आदि डालकर जाम लगा दिया। इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। करीब आधा घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर जाम खुलवाया। ग्रामीण प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर पुलिस से उलझ गए। इसके बाद बिजली निगम के अधिकारियों को मौके पर बुलाने व घायलों को मुआवजा दिलाने की मांग कर दोबारा जाम लगा दिया। जानकारी के अनुसार मैथाला की ढाणी में एक खेत में नवलगढ़ निवासी 28 वर्षीय संदीप पुत्र रामकरण जाट व 25 वर्षीय रायपुरा कूकस जयपुर निवासी मोहन पुत्र लादूराम मीणा दोपहर बाद खेत में झूल रहे बिजली के तारों को ठीक करने पोल पर चढ़े थे। तारों में अचानक करंट प्रवाहित हो जाने से दोनों करंट की चपेट में आ गए। करंट लगने से दोनों युवक गिर गए। ग्रामीणों द्वारा स्टेट हाईवे जाम करने तथा करंट की घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम ब्रह्मलाल जाट, तहसीलदार सुमन चौधरी मौके पर पहुंचे तथा गुस्साए ग्रामीणों से समझाइश कर उन्हें शांत किया। एसडीएम जाट ने ग्रामीणों को जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

लाइनों के ढीले तारों को ठीक कर रहे थे मजदूर

करंट से झुलसे दोनों मजदूर ठेकेदार महेंद्र के अधीन काम करते हैं। ठेकेदार ने बिजली लाइनों के फीडर सुधार का टेंडर ले रखा है। मैथाला की ढाणी में ठेकेदार मजदूरों से पोल खड़ा कराकर 11 हजार केवी लाइनों के ढीले तारों को ठीक कराने का काम करा रहा था। मौके पर चार लोग कार्य कर रहे थे। मौके पर मौजूद अन्य मजूदरों ने बताया कि पोल लगाने का कार्य शुरू करने से पहले उसने बागरिवास जीएसएस से फोन कर शट डाउन लिया था। अचानक शाम करीब साढ़े पांच बजे लाइन चालू हो गई।

इस संबंध में अश्विनी कुमार, सहायक अभियंता, बिजली निगम, श्रीमाधोपुर का कहना है कि बागरियावास जीएसएस से रिकाॅर्ड मंगवाया गया है। शुक्रवार को रिकाॅर्ड की जांच करने के बाद ही पता चलेगा कि शटडाउन लिया था या नहीं।

श्रीमाधोपुर. जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों से समझाइश करती पुलिस।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ringus

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×