Hindi News »Rajasthan »Rupangarh» प्री-मानसून : 50 कॉलोनियों में आने-जाने का मार्ग अवरुद्ध, लोग परेशान

प्री-मानसून : 50 कॉलोनियों में आने-जाने का मार्ग अवरुद्ध, लोग परेशान

भास्कर न्यूज |मदनगंज किशनगढ़ शहर में बुधवार को दिन भर प्री-मानसून का दौर जारी रहा। लगातार बारिश होने से नए रेलवे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 28, 2018, 05:45 AM IST

  • प्री-मानसून : 50 कॉलोनियों में आने-जाने का मार्ग अवरुद्ध, लोग परेशान
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर न्यूज |मदनगंज किशनगढ़

    शहर में बुधवार को दिन भर प्री-मानसून का दौर जारी रहा। लगातार बारिश होने से नए रेलवे स्टेशन पर बने अंडरपास पानी से भर गया। इससे मार्बल एरिया, एयरपोर्ट, नेशनल हाइवे और 50 से ज्यादा कॉलोनियों में आने-जाने का मार्ग अवरुद्ध हो गया। यात्रियों ने वाहनों काे अंडर पास से निकालने का प्रयास किया तो वे वाहन सहित फंस गए। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। प्री मानसून ने पूरे मदनगंज को दो भागों में बांट दिया है।

    जानकारी के अनुसार अंडरपास में भरे पानी में कार फंस गई। इसमें तीन लोग मौजूद थे। वहां खड़े लोगों ने सवारियों को कार से बाहर सुरक्षित निकाला। इसी प्रकार कई दुपहिया वाहन फंस गए। इसके बाद में प्रशासन ने जेसीबी लगाकर मार्ग को बंद करवा दिया। अग्निशमन की गाड़ी से अंडरपास से पानी निकालने का कार्य किया। प्री मानसून से रेलवे स्टेशन पर आने जाने का मार्ग अवरुद्ध हो गया। इससे लोग प्लेटफार्म से आने जाने लगे। यह रेलवे के लिए कमाई का साधन बन गया। इसके बावजूद रेलवे कर्मचारियों ने लोगों के चालान बनाना शुरू कर दिया। इस मामले की जब स्टेशन मास्टर से शिकायत की गई तब कर्मचारियों ने चालान बनाना बंद किया।

    अंडरपास में फंसी कार, तीन जनों को निकाला

    विधायक ने किया अवलोकन, दिया निर्देश |भास्कर अखबार में अधूरे अंडरपास में भरा पानी, दो भागो में बंटा शहर नाम से खबर का प्रकाशन किया। इस पर विधायक भागीरथ चौधरी ने पूरे मार्ग का अवलोकन किया और स्थानीय प्रशासन को मार्ग दुरुस्त करने का निर्देश दिया। विधायक ने रेलवे के उच्च अधिकारियों से भी पूरी घटना से अवगत कराया। अग्निशमन विभाग को फोन कर अंडरपास से पानी निकालने का निर्देश दिया।

    पंप सेट से निकाला पानी

    अंडरपास में पानी भर जाने पर अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने दोपहर बाद पानी निकालना शुरू किया जो शाम तक लगातार जारी रहा। अग्निशमन विभाग ने चार कर्मचारियों को पानी निकालने के कार्य में तैनात कर दिया। पानी निकालने का कार्य लगातार जारी रहा। इस कारण रेलवे स्टेशन पर आने जाने वालों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

    भर गया आरयूबी, फंसे वाहन |सुबह से हो रही रिमझिम बारिश से नए रेलवे अंडरपास में पानी भर गया। कार लेकर जा रहे चालक ने बताया कि पहले पानी बहुत कम नजर अाया। मगर ज्योंहि अंडरपास में गए वैसे ही कार में कांच से ऊपर तक पानी आ गया। कार में बैठे सवारियों को वहां मौजूद लोगों ने कूदकर बचाया। सुबह के समय आने-जाने वालों की भीड़ रही।

    रास्ते के अभाव में आरओबी पर बढ़ा दबाव |एकलाख लाेगों के पास आने जाने का कोई रास्ता नहीं बचा है। रूपनगढ़ रोड आरओबी पर यातायात का दबाव बढ़ गया है। अगर ऐसे ही हालात रहे तो मानसून सीजन में चार माह तक गांधीनगर, सांवतसर, चमड़ाघर, बजरंग कालोनी, लक्ष्मीनगर सहित पचास से अधिक काॅलोनियां मदनगंज के मुख्य भाग से कटी रहेंगी।

    सांवतसर के आगे पुलिया में भरा पानी मार्ग हुआ बंद |इसीप्रकार सांवतसर से मार्बल एरिया में जाने को लेकर बनाए गए मार्ग में पानी भर जाने के कारण मार्ग बंद हो गया। सांवतसरवासियों को भी बाजार आने जाने के लिए एक किमी के स्थान पर सात किमी का चक्कर काटना पड़ा है। इसी प्रकार मदनेश गौ शाला के पास रेलवे लिंक रोड मार्ग पर रेलवे पुलिया में पानी भर जाने से इन्हें बारह से तेरह किमी घूकर आना जाना पड़ा।

    दो भागों में बंटा शहर, हजारों लोगों को परेशानी, अग्निशमन की गाड़ी से पानी निकालने का प्रयास, प्रशासन ने जेसीबी लगाकर मार्ग को बंद कराया

  • प्री-मानसून : 50 कॉलोनियों में आने-जाने का मार्ग अवरुद्ध, लोग परेशान
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rupangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×