Hindi News »Rajasthan »Rupangarh» बिजली की बाधा दूर, अब अड़चन बनी परिषद, बारिश थमे तो शुरू हो काम

बिजली की बाधा दूर, अब अड़चन बनी परिषद, बारिश थमे तो शुरू हो काम

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ कृष्णापुरी रेलवे फाटक पर 29 ए पर अंडरपास निर्माण की आस नगर परिषद प्रशासन की उदासीनता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 21, 2018, 06:55 AM IST

बिजली की बाधा दूर, अब अड़चन बनी परिषद, बारिश थमे तो शुरू हो काम
भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

कृष्णापुरी रेलवे फाटक पर 29 ए पर अंडरपास निर्माण की आस नगर परिषद प्रशासन की उदासीनता के कारण धूमिल होती जा रही है। बरसाती मौसम में दो माह तक अंडरपास निर्माण शुरू होने पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। कहने को डीएफसीसी ने अंडरपास में बाधा बन रहे डिस्कॉम की समस्या को दूर कर दिया है। मगर नगर परिषद प्रशासन ने मामला अटका रखा है। ऐसे में तीस से अधिक काॅलोनी के पचास हजार से अधिक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय प्रशासन की उदासीनता व रेलवे प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा चौमासा में तीस से अधिक काॅलोनियों के निवासियों को भुगतना पड़ेगा। इस ओर की तीस से अधिक काॅलोनी के निवासी विगत 9 माह से रास्ते का इंतजार कर रहे हैं।

बिजली की बाधा दूर

डिस्कॉम सिटी के सहायक अभियंता डीके मीणा ने बताया कि कृष्णापुरी अंडरपास से लेकर कृष्णा मैरिज हाल मेन रोड तक की लाइन को अंडर ग्रांउड डाला जाएगा। इसके लिए डीएफसीसी ने 72 लाख का बजट तैयार किया है। लाइन शिफ्टिंग का कार्य डीएफसीसी का काम करने वाली एलएंडटी कंपनी करेगी। डीएफसी ने सुपरविजन चार्ज पांच प्रतिशत डिस्कॉम में जमा करा दिया है। इस मार्ग से सभी पोल हटा दिए जाएंगे।

बंद पड़ा कृष्णापुरी रेलवे फाटक का कार्य। (फाइल फोटो)

सात किमी रेलवे ट्रैक ने परिषद को दो भागो में बांटा, नहीं है पैदल मार्ग

मालूम हो कि नए रेलवे स्टेशन पर डीएफसी ने अंडरपास निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। डीएफसी ने सांवतसर फाटक के आगे हरिजन बस्ती में पुलिस के नीचे से जा रहे रास्ते को भी ब्लाॅक कर दिया है। ऐसे में मार्बल एरिया लिंक रोड मदनेश गौशाला से लेकर नए रेलवे स्टेशन तक पैदल मार्ग बंद हो गया है। पूरा शहर ही दो भागो में बंट गया है।

9 माह से इंतजार, अब धरना-प्रदर्शन के अलावा कोई विकल्प नहीं

लक्ष्मीनगर संघर्ष समिति के राजेन्द्र सिंह शेखावत, दाधीच कालोनी विकास समिति के अध्यक्ष राजेश नवहाल, लक्ष्मीनगर विकास समिति के रतन यादव, लालचंद जांगिड़, डालचंद यादव, नरेन्द्र जांगिड़, हनुमान वैष्णव, आर रावत, केशव नगर विकास समिति के रघुवीर सिंह नाथावत, नारायण सिंह राजावत, शिवराज सिंह, विक्रम सिंह, मांगू सिंह, वार्ड नौ के पार्षद गोपाल यादव सहित तीस से अधिक काॅलोनियों के लोगो ने कहा कि अब सब्र का पैमाना भर गया है। अपना हक पाने के लिए धरना प्रदर्शन ही सहारा है। नगर परिषद कार्यालय में विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। नौ माह से आम रास्ते का इंतजार कर रहे हैं।

कौन कराएगा नाला निर्माण, मामला अधर में

डीएफसीसी ने अंडरपास में बाधा बन रहे बिजली समस्या को दूर कर दिया। इसके बाद भी अभी नाला निर्माण की समस्या बनी हुई है। मालूम हो कि कृष्णापुरी के इस नाले से कृष्णापुरी, हाउसिंग बोर्ड, अग्रसेन नगर सहित बीस से अधिक काॅलोनियों का पानी आता है और रेलवे लाइन के सहारे बने नाले से होकर श्रीराम मंदिर के पास होते हुए पुलिया से हमीर सागर में गिरता है। अंडरपास में बाधा बन रहे नाला निर्माण कौन कराएगा को लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। डीएफसी के अरविंद शर्मा ने बताया कि उम्मीद है कि अगले सप्ताह स्थिति स्पष्ट हो जाए की नाला निर्माण कौन कराएगा।

आमजन की मजबूरी रेलवे के लिए कमाई का साधन

सात किमी रेलवे ट्रैक पर पैदल मार्ग नहीं होने के कारण आमजन मजबूरी में रेलवे ट्रैक को पार कर आने पर मजबूर हैं। आमजन की मजबूरी का फायदा रेलवे प्रशासन उठा रहा है। रेलवे ट्रैक पार कर आने जाने वालों के चालान बनाकर नियमों की पालना करने की सीख दी जा रही है।

सात से नौ किमी का घुमाव

अंडरपास पर निर्माण के कारण इस मार्ग से मार्बल एरिया, एयरपोर्ट, नेशनल हाइवे या इस ओर की पचास से अधिक काॅलोनियों में आने जाने का मार्ग अवरुद्ध हो गया। अंडरपास निर्माण के लिए जिन रास्तों का उल्लेख किया गया है वह इन कालोनियों से सात से नौ किमी दूर है। डीएफसी ने बोर्ड पर सूचना चस्पा किया कि आमजन अजमेर जयपुर रोड फरासिया डबल फाटक व रूपनगढ़ रोड पर आरआेबी को आने जाने के मार्ग के रुप में दर्शाया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rupangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×