• Home
  • Rajasthan News
  • Sadulpur News
  • पशु अस्पताल का इंचार्ज दवा चोरी कर ले जा रहा था, भनक लगने पर वापस थैला रखा
--Advertisement--

पशु अस्पताल का इंचार्ज दवा चोरी कर ले जा रहा था, भनक लगने पर वापस थैला रखा

पशु चिकित्सालय का इंचार्ज वेटनरी असिस्टेंट सरकारी दवाइयां थैले में डालकर घर ले जा रहा था। पकड़े जाने की भनक लगने पर...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 06:10 AM IST
पशु चिकित्सालय का इंचार्ज वेटनरी असिस्टेंट सरकारी दवाइयां थैले में डालकर घर ले जा रहा था। पकड़े जाने की भनक लगने पर भागकर वापस चिकित्सालय पहुंचा और दवा से भरे थैले को रख दिया। घटना की जानकारी एसडीएम को मिलने पर उन्होंने जॉइंट डायरेक्टर पशु विभाग को जांच एवं कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। पशु चिकित्सालय में कार्यरत वेटनरी असिस्टेंट बलराम शर्मा इंचार्ज भी है। बुधवार शाम को वह एक थैले में चिकित्सालय की सरकारी दवाइयां डालकर अपनी कार में ले जा रहा था। लोगों को इसकी भनक लगने पर उन्होंने एसडीएम सुभाष कुमार को सूचना दी। लोगों ने यह भी बताया कि उक्त इंचार्ज इससे पूर्व भी कई बार दवाइयां ले जा चुका है। डॉक्टर नहीं होने के कारण वह इंचार्ज है। दवाइयां लेकर वह रवाना हो चुका था, तभी एसडीएम ने पशु चिकित्सक डॉ. अजमेर कुहाड़ को फोन पर इसकी जानकारी दी। डॉ. कुहाड़ पशु चिकित्सालय पहुंचे तो इंचार्ज वहां पर नहीं था। उसकी लोकेशन जानने के लिए डॉ. कुहाड़ ने इंचार्ज से कहा कि आपके पीछे पुलिस लगी हुई है। जिस पर वह घबराकर वापस चिकित्सालय पहुंचा और दवाइयों से भरे कट्‌टे को चिकित्सालय में छोड़ दिया। डॉ. कुहाड़ ने एसडीएम तथा विभाग के जॉइंट डायरेक्टर डॉ. धनपत चौधरी को इस संबंध में अवगत करवाया। डॉ. कुहाड़ ने बताया कि इंचार्ज की इससे पूर्व भी कई बार शिकायतें मिल चुकी है।

पशु चिकित्सक डॉ. अजमेर कुहाड़ ने बताय कि पशु चिकित्सालय से इंचार्ज द्वारा दवाई चोरी करने का मामला सामने आया है। संबंधित के खिलाफ कार्यवाही के लिए जॉइंट डायरेक्टर को अवगत करवा दिया गया है तथा विभागीय उच्चाधिकारियों को लिखा जाएगा।

एसडीएम सुभाष कुमार ने बताया कि पशु चिकित्सालय से दवा चोरी कर ले जाने के प्रयास का मामला सामने आने पर पुलिस को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है। पूरे मामले को राज्य सरकार को कार्यवाही के लिए भिजवाया जाएगा।

कस्बे में सांखू सर्किल के पास स्थित पशु चिकित्सालय में कार्यरत वेटनरी सहायक की करतूत, एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

सादुलपुर. पशु चिकित्सालय से थैले में डालकर दवा ले जाता इंचार्ज।