• Home
  • Rajasthan News
  • Sagwara News
  • सागवाड़ा। शहर के साथ ही गांवों में हनुमान जयंती को
--Advertisement--

सागवाड़ा। शहर के साथ ही गांवों में हनुमान जयंती को

सागवाड़ा। शहर के साथ ही गांवों में हनुमान जयंती को लेकर शनिवार को दर्शनार्थियों की खासी भीड़ लगी रही। पुनर्वास...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 06:05 AM IST
सागवाड़ा। शहर के साथ ही गांवों में हनुमान जयंती को लेकर शनिवार को दर्शनार्थियों की खासी भीड़ लगी रही। पुनर्वास कॉलोनी स्थित मड़कोला हनुमान मंदिर, पेट्रोल पंप के पास स्थित हनुमान मंदिर और गमरेश्वर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए सुबह से ही लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी।

हनुमानजी की प्रतिमा की मनोहारीआंगी करने के साथ मंदिरों को आकर्षक रूप से सजाया गया था। मंदिरों में दिनभर विविध अनुष्ठानों का दौर चलता रहा। भक्तों ने मंदिरों में पहुंच कर सुंदरकांड पाठ, हनुमान चालिसा, हनुमानाष्टक और राम स्तुती के पाठ सहित भजन-कीर्तन किए। मानस मंडल सेवा संस्थान की ओर से मंडल अध्यक्ष किशोर भावसार, उपाध्यक्ष हरीश सुथार, लक्ष्मीनारायण सुथार, जितेंद्र सुथार, सुरेश भट्ट, कमलेश रावल सहित सदस्यों ने शहर में पेट्रोल पंप के पास स्थित हनुमान मंदिर के प्रांगण में 251 किलो बूंदी का प्रसाद करीब दो हजार श्रद्धालुओं को बांटा। आवसुंदर बड़ी. हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम के तहत गांव में हनुमान मंदिर पर विविध आयोजन किए गए। इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ और सुंदर कांड किया गया। इस अवसर पर सभी ग्रामीण मौजूद थे। गामड़ा ब्राह्मणीया में शोभा यात्रा निकाल कर मनाया हनुमान जन्मोत्सव

गामड़ा ब्राह्मणीया में हनुमान जन्मोत्सव पर शनिवार को सुबह 6 बजे युवा मंडल के तत्वावधान में आरती और हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। मंदिर पर दिन भर प्रसाद वितरण के बाद शाम को शोभायात्रा निकाली। इस अवसर पर महेंद्र उपाध्याय, प्रमोद भट्ट, चिराग मेहता सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।