Hindi News »Rajasthan »Sagwara» अस्पताल में पालनागृह में गंदगी देखकर विधायक ने लगाई फटकार

अस्पताल में पालनागृह में गंदगी देखकर विधायक ने लगाई फटकार

सागवाड़ा. सरकारी अस्पताल में पालनागृह का निरीक्षण करते विधायक। सागवाड़ा। जिले के दूसरे बड़े पंडित दीनदयाल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:55 AM IST

सागवाड़ा. सरकारी अस्पताल में पालनागृह का निरीक्षण करते विधायक।

सागवाड़ा। जिले के दूसरे बड़े पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरकारी अस्पताल में गंदगी का आलम देखकर विधायक ने जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। वे यहां गुरुवार को मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक में हिस्सा लेने आई थी। अस्पताल परिसर में बने पालनागृह की स्थिति पर विधायक अनिता कटारा ने खासी नाराजगी जताई। वहां पसरी गंदगी को देखकर बोली कि यहां इतनी गंदगी है तो कोई कैसे यहां नवजात को छोड़ कर जाएगा। पालने पर ढेर सारी मिट्टी जमी हुई थी। साथ ही फर्श पर गोबर और धूल पड़ी हुई थी।

किसी अनचाहे नवजात को अज्ञात व्यक्ति द्वारा पालनागृह में छोड़कर जाने के दो मिनट में सायरन बजता है, लेकिन कभी सायरन नहीं बजा तो ऐसी स्थिति में नवजात की सुरक्षा पूरी तरह से दांव पर है, क्योंकि पालनागृह का ढांचा ही ऐसा बना हुआ है कि इसके दोनों तरफ प्रवेश द्वार पर दरवाजे नहीं लगाए गए हैं। पीएमओ डॉ. हरबीर सिंह छाबड़ा से जानकारी लेने पर बताया कि इसके प्रभारी डॉ. सैफुद्दीन बोहरा को बना रखा है। ऐसे में उन्हें पालनागृह की सफाई सहित पुख्ता बंदोबस्त कराने के निर्देश देने को कहा। इसके बाद अस्पताल के पीछे बनी मोर्चरी की हालत का जायजा लिया। वहां भी गंदगी का आलम देखकर रोजाना नियमित सफाई नहीं होने पर नाराजगी जताई।

पीएमओ ने एक अतिरिक्त एंबुलेंस की जरूरत बताई

अस्पताल परिसर से सटकर बने नए ब्लड बैंक भवन का निरीक्षण भी किया। इसमें प्रयोगशाला, रक्त परिक्षण कक्ष, रक्त भंडार कक्ष, निसंक्रमण कक्ष, ब्लड डोनर कक्ष व रक्त वितरण कक्ष देखकर प्रभारी डॉ. शंभु कच्छवासा से जानकारी ली। ब्लड बैंक के पास खाली पड़ी जमीन का समतलीकरण कराने और झाड़ियां एवं गंदगी साफ कराने के निर्देश दिए। इससे पहले एमआरएस की बैठक में अस्पताल की समस्याओं पर चर्चा कर जरूरी निर्णय लिए गए। जिसमें पीएमओ डॉ. छाबड़ा ने बताया कि अभी अस्पताल के पास एकमात्र 108 एंबुलेंस सेवा होने से काफी परेशानी हो रही है। ब्लड बैंक के लिए एक अतिरिक्त एंबुलेंस की जरूरत बताते हुए विधायक मद से एंबुलेंस दिलाने की मांग की। बैठक में एमआरएस के सदस्य मनोज कंसारा, बदामीलाल मेहता, डॉ. रविंद्र मेहता, नरहरि शुक्ला, नासिर जंग कुरैशी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagwara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×