Hindi News »Rajasthan »Sagwara» कांग्रेस ने शहर में वाहन रैली निकालकर सरकार से मांगा वागड़ रेल प्रोजेक्ट के लिए बजट आवंटन

कांग्रेस ने शहर में वाहन रैली निकालकर सरकार से मांगा वागड़ रेल प्रोजेक्ट के लिए बजट आवंटन

भास्कर संवाददाता | डूंगरपुर जिला कांग्रेस कमेटी ओर से मुख्यालय पर डूंगरपुर-बांसवाड़ा रेल परियोजना के लिए बजट...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:55 AM IST

भास्कर संवाददाता | डूंगरपुर

जिला कांग्रेस कमेटी ओर से मुख्यालय पर डूंगरपुर-बांसवाड़ा रेल परियोजना के लिए बजट आवंटन कराने के लिए वाहन रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा। सुबह 11 बजे कांग्रेस कार्यालय गांधी आश्रम में बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और सदस्य वाहनों पर बैठकर मौजूदा राज्य सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त किया।

रैली का नेतृत्व पूर्व सांसद और राष्ट्रीय सचिव ताराचंद भगोरा और जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया ने किया। रैली गांधी आश्रम से नया अस्पताल मार्ग, सदर थाना, नया बस स्टैंड होते हुए चौराहे पर पहुंची। वहां से रैली पुराने शहर से होती हुई नवाडेरा होते हुए पुन: कलेक्ट्री पहुंची। जहां पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को दिए ज्ञापन में कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि यूपीए सरकार के समय प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह की ओर से डूंगरपुर-बांसवाड़ा रतलाम रेलवे परियोजना के लिए 3 जून 2013 को स्वीकृति दी थी। इस परियोजना की शुरुआती लागत 2100 करोड़ रखी थी। योजना में भूमि अधिग्रहण में राज्य सरकार की लापरवाही के कारण इसकी लागत 4 हजार करोड़ हो गई।

वर्तमान में रेलवे परियोजना को पूरा करने के लिए 16 13.24 हैक्टेयर भूमि की आवश्यकता है। कार्य के तहत 390.41 हैक्टेयर भूमि का अधिग्रहण हो पाया है। भूमि अधिग्रहण का मुआवजा नहीं दिए जाने के कारण रेल परियोजना का काम अटका हुआ है। राज्य सरकार की ओर से बजट का आवंटन नहीं होने से परियोजना ठप हो गई है। कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि रेलवे परियोजना से रतलाम जंक्शन को जोड़ने से क्षेत्र में विकास को गति मिल सकती है। ज्ञापन देते समय पूर्व सदर अजमेर दरगाह कमेटी असरार अहमद, पूर्व विधायक राईया मीणा, शंकरलाल अहारी, लालशंकर घाटिया, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रियकांत पंड्या, महिला जिलाध्यक्ष अंशुमाला पंचाल, महामंत्री सुखदेव यादव, भरत नागदा, नगर अध्यक्ष शार्दुल चौबीसा सहित कांग्रेसी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे।

उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर आतिशबाजी कर खुशी जताई

राजस्थान में कांग्रेस की तीनों सीटों पर जीत के बाद चौराहे और कलेक्ट्री के बाहर आतिशबाजी कर खुशियां जताई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली के दौरान जीत की जानकारी मिलने के बाद जोश दुगुना हो गया। ज्ञापन सौंपने के बाद सभी कार्यकर्ताओं ने जमकर पटाखे फोड़कर मिठाइयां बांटी।

कांग्रेस वाहन रैली का नेतृत्व करते पूर्व सांसद और राष्ट्रीय सचिव ताराचंद भगोरा और जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया।

सागवाड़ा में उपचुनावों में जीत पर कांग्रेस ने मनाया जश्र

सागवाड़ा। उपचुनावों में जीत का कांग्रेस ने शहर के गोल चौराहे पर आतिशबाजी कर जश्न मनाया। अलवर व अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा के हुए उपचुनावों के गुरुवार को आए परिणामों में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत होने पर जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया और पूर्व विधायक सुरेंद्र बामणिया के नेतृत्व में पूर्व प्रधान भास्कर बामणिया, नगर अध्यक्ष बंधू पाठक, देवीलाल फलोत, नानूलाल पटेल, मनोहर कोटेड़, देवेंद्र तिवारी, ध्यानीलाल कंसारा, चंद्रशेखर संघवी, कांतिलाल सारगिया, ललित पंचाल, लालशंकर पाटीदार, प्रद्युम्र सारगिया, अरविंद राणा, रमेश सुथार, महावीर जैन सहित कार्यकर्ताओं ने नारे लगाते हुए आतिशबाजी की।

गलियाकोट। उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर बड़गी बस स्टैंड चौराहे पर पटाखे छोड़ कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई। प्रदेश के अजमेर, अलवर और मांडलगढ़ उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होने पर पूर्व विधायक सुरेंद्र बामणिया के नेतृत्व में जिला उपाध्यक्ष दीतिया कटारा, हारून शेख बादशाह, मोहनलाल मोडपटेल, रज्जाक खां, गिरवीर सिंह झौसावा, कुरीचंद यादव, खोजेम घाकड़, आबेद वरदा, ताहेरी भोपाली, लवजी बुनकर सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagwara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×