• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sagwara
  • गामड़ा से गोवाड़ी वाड़ा को जोड़ने वाले रास्ते पर 15 साल के अतिक्रमण को प्रशासन ने हटवाया
--Advertisement--

गामड़ा से गोवाड़ी वाड़ा को जोड़ने वाले रास्ते पर 15 साल के अतिक्रमण को प्रशासन ने हटवाया

Sagwara News - क्षेत्र के गामड़ा ब्राह्मणिया और गोवाड़ी वाड़ा गांवों को जोडऩे वाले काफी पुराने रास्ते पर लोगों ने अतिक्रमण कर...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 06:00 AM IST
गामड़ा से गोवाड़ी वाड़ा को जोड़ने वाले रास्ते पर 15 साल के अतिक्रमण को प्रशासन ने हटवाया
क्षेत्र के गामड़ा ब्राह्मणिया और गोवाड़ी वाड़ा गांवों को जोडऩे वाले काफी पुराने रास्ते पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था। प्रशासन द्वारा नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमी हटने का नाम नहीं ले रहे थे। ऐसे में प्रशासन ने सोमवार को सख्ती दिखाते हुए जेसीबी की सहायता से सारे अतिक्रमण हटवा दिए।

बीते दिनों जिला कलक्टर और विधायक की जनसुनवाई में दिए गए निर्देशों पर गामड़ा ब्राह्मणिया से गोवाड़ी वाड़ा तक के रास्ते के दोनों ओर पर अतिक्रमण हटाते हुए रास्ता को साफ किया गया। यह इन दो गांवों को जोडऩे का काफी पुराना रास्ता है। अतिक्रमण होने की वजह से रास्ता संकरा हो गया था। पानी की सही निकासी नहीं होने से आए दिन कीचड़ जमा रहता था। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही थी। इसी रास्ते से गोवाड़ी वाड़ा गांव के बच्चे भी गामड़ा ब्राह्मणिया स्कूल में पढऩे आते हैं। बारिश के दिनों में तो ये रास्ता लगभग बंद ही हो जाता। ऐसे में प्रशासन द्वारा सात दिन पूर्व रास्ते के दोनों तरफ के अतिक्रमियों को अपने-अपने अतिक्रमण हटा लेने की कार्रवाई के लिए नोटिस दिया था। स्वेच्छा से अतिक्रमण नहीं हटाने पर प्रशासन की ओर से मय जेसीबी एवं पुलिस जाब्ते को साथ लेकर कार्रवाई की गई।

अतिक्रमण हटाकर पंचायत द्वारा इस रास्ते पर सीसी सड़क बनाना प्रस्तावित है। तहसीलदार सुबोधसिंह चारण के नेतृत्व में गिरदावर नरेंद्रसिंह, नागेंद्र सिंह, पटवारी विनय पूंजोत और हर्षद पंचोरी, पंचायत प्रसार अधिकारी भूपेंद्र रावत, सरपंच पूंजालाल डामोर सहित ग्रामीणों की मौजूदगी में पूरे रास्ते से अतिक्रमण हटाया गया।

गामड़ा ब्राह्मणिया से गोवाड़ी वाड़ा जाने वाले रास्ते से अतिक्रमण हटाते।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान मौके पर खड़े तहसीलदार व अन्य।

X
गामड़ा से गोवाड़ी वाड़ा को जोड़ने वाले रास्ते पर 15 साल के अतिक्रमण को प्रशासन ने हटवाया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..