Hindi News »Rajasthan »Saipau» पुरुष पुलिस टीम ने महादेव के युवाओं को हराकर जीता खिताब

पुरुष पुलिस टीम ने महादेव के युवाओं को हराकर जीता खिताब

कस्बे के ऐतिहासिक महादेव मंदिर पर लक्खी मेला महोत्सव के सातवें दिन मेले में उमड़ी भीड़ की आमद देखकर दुकानदार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 19, 2018, 06:10 AM IST

पुरुष पुलिस टीम ने महादेव के युवाओं को हराकर जीता खिताब
कस्बे के ऐतिहासिक महादेव मंदिर पर लक्खी मेला महोत्सव के सातवें दिन मेले में उमड़ी भीड़ की आमद देखकर दुकानदार उत्साह से लवरेज नजर आए। मेले में रविवार को हुई रस्साकशी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पुरुषों के साथ महिलाओं की टीमों ने भी भाग लिया। पुरुष वर्ग में जहां पुलिस की टीम ने दमखम दिखाकर महादेव के युवाओं की टीम को हराकर प्रतियोगिता का खिताब जीता वहीं महिला वर्ग में महादेव की टीम ने महिला पुलिस कर्मियों की टीम को हराकर प्रतियोगिता पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता में कुल सात टीमों ने भाग लिया। पुरुषों की प्रतियोगिता का पहला मैच पुलिस और पीपरीपुरा गांव की टीम के मध्य कराया गया। जिसमें पुलिस की टीम ने पीपरीपुरा की टीम को आसानी से हरा दिया। दूसरा मैच गूजरपुरा और महादेव की टीम के मध्य खेला गया। रोमांचक मैच के दौरान महादेव की टीम ने गूजरपुरा की टीम को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबला पुलिस कर्मियों और महादेव की टीम के मध्य खेला गया जिसमें पुलिस कर्मियों की टीम ने महादेव की पुरुष टीम को हराकर प्रतियोगिता जीत ली। महिलाओं की टीम का पहला मुकाबला महादेव वर्सेज आरी के मध्य खेला गया जिसमें महादेव की टीम विजयी रही। इसी वर्ग का दूसरा मैच महिला पुलिस टीम और महादेव की बालिकाओं के मध्य खेला गया। जिसमें महादेव की बालिकाओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला पुलिस कर्मियों को हराकर प्रतियोगिता पर कब्जा जमा लिया।

रस्साकशी प्रतियोगितामहिला वर्ग में महादेव की टीम बनी विजेता

सैंपऊ. लक्खी मेले में हुई रस्साकशी प्रतियोगिता में दमखम दिखाते प्रतिभागी।

रविवार को मेले में भीड़ ने तोड़ा रिकाॅर्ड, ग्राहकी ने परवान पहुंचाया मेला

कस्बे के ऐतिहासिक शिवमंदिर पर हुए लक्खी मेले के सातवें दिन उमड़ी रिकाॅर्ड भीड़ ने मेले को परवान पहुंचा दिया। सायं तक मेले के बाजारों में रिकाॅर्ड तोड़ ग्राहकी से दुकानदारों के चेहरे खुशी से खिले दिखे। रविवार होने के कारण मेले में बच्चों की संख्या अधिक थी। बच्चों की अच्छी तादाद के चलते मेले का हर बाजार भीड़ से गुलजार नजर आया। दुकानदारों की मानें तो शिव चौदस के बाद मेले में इतनी भीड़ पहली बार देखी गई। मेले में आने वाले भीड़ में भी खरीदारी के प्रति खासा उत्साह देखा गया लोगों ने मेले में जमकर खरीदारी की जिससे बाहर से आए दुकानदार पूर्व की अपेक्षा इस बार मेले में ज्यादा संतुष्ट नजर आए। रविवार का दिन होने के कारण अधिकांश सरकारी एवं निजी संस्थाओं के कर्मचारियों का अवकाश होने के कारण भी मेले में भीड़ का बढ़ना प्रमुख कारण माना जा रहा है। मेले में सोमवार को भी कई कार्यक्रम ग्राम पंचायत द्वारा कराए जाएंगे।

सैंपऊ. मेले में रविवार को छुट्‌टी का दिन होने के कारण उमड़ा सैलाब।

मेले में रौनकमेला चढ़ा परवान, ग्राहकों की भीड़ से दुकानदार खुश

कार्यक्रम में अतिथियों ने किया विजेताओं का सम्मान

सैंपऊ. मेले में महिला रस्साकशी विजेताओं को सम्मानित करते अतिथि।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नहर अध्यक्ष रामवीर सिंह परमार ने की। जबकि मुख्य अतिथि मेला इंचार्ज व सब इंस्पेक्टर गंभीर सिंह थे। विशिष्ट अतिथि सहायक उपनिरीक्षक महेश शर्मा, मंदिर महंत रामभरोसी पुरी और उप सरपंच शिवशंकर गर्ग थे। अतिथियों ने पुलिस की पुरुष टीम के कप्तान राजेश शर्मा, उपविजेता टीम के नीरज कुशवाह के साथ महिला टीम की विजेता साधना गोस्वामी और उप विजेता टीम की कप्तान कांस्टेबल आशा देवी और उनकी टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मैच के रैफरी शारीरिक शिक्षक हरगोविंद शर्मा और नीरज शर्मा को भी ग्राम पंचायत द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर सचिव गजेंद्र जाट, हैड कांस्टेबल भरत सिंह, सहायक सचिव केदार कुशवाह, वार्डपंच झंडू खां, भूरा खां, धर्मेंद्र जाटव, संजय पहाड़िया, रनवीर मरैया, नसरू खां, अनिल परमार, लाखन कुशवाह, पूर्व वार्ड पंच रामस्वरूप गोस्वामी, केशव गोस्वामी आदि मौजूद थे। लक्खी मेले में सोमवार को दोपहर तीन बजे के बाद ग्राम पंचायत के द्वारा महिलाओं के लिए गोल गप्पे खाने की प्रतियोगिता रखी गई है जिसमें तय समय में सबसे अधिक गोल गप्पे खाने वाली महिलाओं को पुरस्कार देकर ग्राम पंचायत के द्वारा सम्मानित किया जाएगा। सरपंच स्नेहलता परमार ने बताया कि प्रतियोगिताओं से जिले में मेले को अलग पहचान मिल रही है।

पूर्व की अपेक्षा इस बार ज्यादा बिक्री : मेले में फन जोन लेकर आए बशीर खान ने बताया कि रविवार का दिन मेले के लिए भारी मुफीद साबित हुआ। दिनभर फन जोन में सभी झूलों, सर्कस, वाटर वोट, ड्रेगन ट्रेन, मिक्की माउस, मारूति और मौत के कुएं पर दिनभर बच्चों और उनके साथ आए परिजनों की भीड़ से लकदक रहा। बशीर ने बताया कि रविवार को मेले में जिस तरह की भीड़ उमड़ी है उससे अभी मेले में दो तीन दिन तक बदस्तूर ग्राहकी होने की उम्मीद बनी हुई है। उन्होंने बताया कि मेले में इस बार लोगों का रुझान झूला तथा खेल तमाशों पर अधिक है जिसके कारण भी मेले में इस बार रौनक होने के साथ ग्राहकी भी बढ़ी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आगामी दिनों में मेला और भी परवान चढ़ सकता है जिससे व्यापारियों को काफी लाभ होगा।

आज के कार्यक्रममहिलाओं की गोलगप्पे खाने की प्रतियोगिता

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Saipau News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: पुरुष पुलिस टीम ने महादेव के युवाओं को हराकर जीता खिताब
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Saipau

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×