Hindi News »Rajasthan »Saipau» रास्ते के विवाद में फायरिंग एवं लाठी- भाटा जंग, एक दर्जन से अधिक घायल

रास्ते के विवाद में फायरिंग एवं लाठी- भाटा जंग, एक दर्जन से अधिक घायल

थाना क्षेत्र के गांव उमरारा में मंगलवार को दो पक्षों के बीच आम रास्ते को लेकर विवाद को लेकर झगड़ा हो गया। विवाद इतना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 06:15 AM IST

रास्ते के विवाद में फायरिंग एवं लाठी- भाटा जंग, एक दर्जन से अधिक घायल
थाना क्षेत्र के गांव उमरारा में मंगलवार को दो पक्षों के बीच आम रास्ते को लेकर विवाद को लेकर झगड़ा हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनोंं पक्षों की ओर से लाइसेंसी हथियारों से फायरिंग की गई। वहीं फायरिंग के बाद दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडों के साथ पत्थर बरसे। झगड़े में दोनो पक्षों के दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। झगड़े में हुई फायरिंग की सूचना पाकर थाना पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंच गई। झगड़े में घायल हुए दोनों पक्षों के लोगों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैंपऊ पर लाया गया। जहां सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है।

मामला रास्ते के विवाद के साथ वर्ष 2017 मैं करीमपुर ग्राम पंचायत महेश सरपंच पद के लिए हुए उपचुनाव से जुड़ा हुआ है। झगड़ने वाले दोनों पक्ष के बीच सरपंच का उपचुनाव हुआ था। जिसमें कृष्ण कुमार पुत्र दामोदर जाट को सरपंच घोषित किया गया था। तभी से दोनों पक्षों के बीच राजनैतिक अदावत चली आ रही है। झगड़े में घायल लल्लूराम पक्ष के लोगों के मुताबिक गांव के ही गिर्राज पक्ष के लोगों ने आम रास्ते पर अतिक्रमण कर लिया है। जिसे हटाने की कहने पर यह लोग आए दिन झगड़े के लिए उतारू रहते हैं। बुधवार के दिन भी दोनों पक्षों के लोगों में कहासुनी हो गई। कहासुनी के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे को चुनौती दे डाली। और इसके बाद दोनों पक्ष लामबंद होने लगे। दोनों पक्षों के लोग हथियार लेकर मौके पर पहुंच गए और फायरिंग करनी शुरू कर दी। दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई। फायरिंग होते ही मामले ने तूल पकड़ लिया तथा दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडों के साथ जमकर पथराव हुआ। झगडे में आरएसी के सेवानिवृत्त हवलदार लल्लूराम पुत्र हरिपाल व उनके दो बेटे जितेंद्र व राजन सहित अमर सिंह पुत्र अजमेर, सुखबीर पुत्र बहादुर, उत्तम सिंह पुत्र कलेक्टर सिंह घायल हो गए। वहीं गिर्राज पक्ष की ओर से गिर्राज पुत्र राम खिलाड़ी, महावीर पुत्र विजेंद्र सिंह, श्रीनिवास पुत्र विजेंद्र सिंह, शिवकुमार पुत्र महावीर, मुकेश पुत्र नेमीचंद आदि घायल हो गए। घायलों को थाना पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर उपचार कराया गया है। थाना प्रभारी ओमेंद्र चौधरी ने बताया वे दोनों पक्षों का मेडिकल कराकर मामला दर्ज कर लिया गया है। वही शांति व्यवस्था कायम करने के लिए गांव में पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया गया है।

सैंपऊ. सीएचसी पर घायलों का मुआयना करता चिकित्साकर्मी व माैजूद पुलिस कर्मी।

एक दिन पूर्व भी हुआ था झगड़ा

दोनों पक्षों में सरपंच पद के उप चुनाव से विवाद गहरा रहा है। मंगलवार के दिन भी एक पक्ष के द्वारा दूसरे पक्ष के समर्थक वो रास्ता रोककर गाली गलौज और मारपीट की गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत के वर्तमान सरपंच कृष्ण कुमार जाट पक्ष के 70 वर्षीय वृद्ध इंद्र सिंह के साथ मारपीट की गई थी। लल्लूराम पक्ष के लोगों के द्वारा इंद्र सिंह के साथ की गई। मारपीट को लेकर संघर्ष के हालातों को देखकर गांव के पंच पटेलों के ने मामले को रफादफा कर दिया गया। लेकिन बुधवार को फिर से दोबारा विवाद बढ़ गया । जिससे दोनों पक्षों के 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

ढाबे और दो दुकानों में की तोड़फोड़

झगड़े में एक पक्ष के लोगों ने सरपंच कृष्ण कुमार पक्ष के ढ़ावे और दो दुकानों में तोड़-फोड़ कर नुकसान पहुंचाया। लोगों ने बताया कि सरपंच पद के उपचुनाव को पांचवां माह चल रहा है। तब से दोनों पक्षों के बीच दो बार फायरिंग हो चुकी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Saipau News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: रास्ते के विवाद में फायरिंग एवं लाठी- भाटा जंग, एक दर्जन से अधिक घायल
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Saipau

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×