4 कच्चे घरों में लगी आग, लाखों रुपए का नुकसान / 4 कच्चे घरों में लगी आग, लाखों रुपए का नुकसान

Saipau News - बसेड़ी. अग्निकांड में जला घर व आग बुझाते ग्रामीण। बरई गांव की घटना, दमकल पहुंची मौके पर बसेड़ी| क्षेत्र के गांव...

Bhaskar News Network

Mar 31, 2018, 06:20 AM IST
4 कच्चे घरों में लगी आग, लाखों रुपए का नुकसान
बसेड़ी. अग्निकांड में जला घर व आग बुझाते ग्रामीण।

बरई गांव की घटना, दमकल पहुंची मौके पर

बसेड़ी| क्षेत्र के गांव बरई में शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे अज्ञात कारणों से 4 कच्चे घरों में आग लग गई। आग लगने के दौरान ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई। तथा मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से आग पर काबू पाया। हालांकि घटना के बाद दमकल भी मौके पर पहुंची लेकिन जब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। घटना की सूचना पर तहसीलदार भोलाराम, गिरदावर हरिओम गर्ग, पटवारी देवेंद्र मीणा, सरपंच प्रतिनिधि जीतेन्द्र मौके पर पहुंचे तथा पीड़ित परिवारों के यहां हुए नुकसान का आंकलन किया। सूआलाल पुत्र भगवत कोली के यहां 53 हजार रुपये, महेश पुत्र सुआलाल कोली को 42 हजार 200, मातादीन के यहां 47 हजार 500, लालपति पुत्र बिहारी नाई को 41 हजार 700 रुपये का नुकसान हुआ। सरपंच प्रतिनिधि जीतेन्द्र ने पीड़ित परिवारों को 3100 रुपये की मदद दी।

सैंपऊ| कस्बा में बड़ी नहर के पास आग लगने से खेतों पर गेहूं की कटाई कर रहे किसानों में अफरातफरी मच गई। किसानों ने स्थानीय लोगों की सहायता से निजी ट्यूबवेल की मदद से आग पर पाया काबू। गनीमत यह रही कि आग पर लोगों ने समय रहते काबू पा लिया नहीं तो किसानों की सैकंडों बीघा गेहूं की फसल चंद घंटों में जल कर स्वाहा हो जाती। ग्रामीणों ने घटना के पीछे किसी राहगीर के द्वारा जलती हुई बीड़ी फेंकना बताया है। ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे उन्हें नहर के बगल की खंतियों में से आग की लपटें उठती दिखाई दीं। तेज हवा चलने से आग दो सौ मीटर के दायरे में फैल गई, जिससे नहर और खेतों के मध्य बनी खंतियों में रखे पूले और सैकंडों शीशम के पेड़ आग में जल गए। आग का विकराल रूप देख कर खेतों पर गेहूं की कटाई कर रहे किसानों में भगदड़ मच गई। ग्रामीणों ने बोरिंग चलाकर काबू पाया।

X
4 कच्चे घरों में लगी आग, लाखों रुपए का नुकसान
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना