--Advertisement--

रात्रि जागरण में कलाकारों ने बांधा समां

कस्बे के मंशा देवी मंदिर पर गुरुवार रात्रि को आयोजित भजन संध्या एवं देवी जागरण कार्यक्रम में आगरा की शुक्ला एंड...

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2018, 06:20 AM IST
रात्रि जागरण में कलाकारों ने बांधा समां
कस्बे के मंशा देवी मंदिर पर गुरुवार रात्रि को आयोजित भजन संध्या एवं देवी जागरण कार्यक्रम में आगरा की शुक्ला एंड पार्टी के कलाकारों ने देवी मां की भेंट और लांगुरिया गीत प्रस्तुति कर श्रोताओं को रातभर भक्ति सरिता बांधे रखा।

कार्यक्रम में रानी सरगम ने कुछ पाने की खातिर तेरे दर हम भी झोली फैलाए हुए हैं... भजन सुनाया तो उपस्थित श्रोताओं ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया। इसके बाद दिल में तू मां के नाम की ज्योति जला के देख..., पर्वत पै बजौ है नगाड़ौ मेरी मैया कौ..., नगर कोट वाली मैया तेरी ज्योत जले..., सत्यम शिवम सुंदरम और सांसों की माला पे सिमरू में पी का नाम सुनाकर भक्ति संध्या में समां बांध दिया। कार्यक्रम में नोएडा की कुमारी सारा, आगरा के राहुल सिंह, प्रेम शर्मा हाथरस और आकाशवाणी कलाकार राजेंद्र शुक्ला ने रातभर भजन, लांगुरिया और मां की भेंटें सुनाकर रातभर श्रोताओं को भक्ति सरिता में बांधे रखा। कार्यक्रम का समापन सुबह 4 बजे आरती के साथ किया गया। कार्यक्रम में कीबोर्ड पर मनीष पंडित, ढोलक पर महेंद्र थापा, पैड पर हिमांशु ने संगत की। भजन संध्या एवं जागरण कार्यक्रम में अलीगढ़ से पधारे कलाकारों ने नंदी और शिव पार्वती की झांकी, राधा कृष्ण की मनोहारी झांकी के साथ माता काली की झांकी सजाई।

कार्यक्रम के प्रारंभ में सैंपऊ थाना प्रभारी टीनू सोगरवाल ने मां मंशा देवी के मंदिर में दीप प्रज्वलन और पूजा अर्चना कर विधिवत शुरुआत की। आयोजन कमेटी के हरिसिंह परमार, अभय शर्मा, राजेंद्र शर्मा, उमा चरण तौमर, अजमत खां, दाऊजी परमार, नीरज शर्मा, पप्पू पाराशर, रामहेत परमार, रामदास कुशवाह, मुकेश गर्ग, बबलू बंसल, नरेश गर्ग, सुनील गर्ग, राधेशयाम परमार, गिर्राज शर्मा, पप्पू परमार पंच, हंबीर परमार, नरेश चैंपा, बदन सिंह रजक, बदन सिंह जाटव, गोपाल कुशवाह, कमल सिंह कुशवाह आरी, सुभान खां, अनिल मोदी, राजू शर्मा बाबू्, कृष्ण पोद्दार आदि ने कलाकारों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। संचालन राजवीर सिंह परमार ने किया।

आगरा और अलीगढ़ के कलाकारों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

सैपऊ. मंशा देवी मंदिर पर रात्रि जागरण में प्रस्तुति देतीं कलाकार।

जिकड़ी भजन मेला आज

सैंपऊ/आंगई | कस्बे के कदमखंडी हनुमान जी मंदिर पर हनुमान जयंती के अवसर पर शनिवार को भजन जिकड़ी कार्यक्रम का आयोजन जय बजरंग सेवा समिति के द्वारा किया जाएगा। शुक्रवार को कमेटी के सदस्यों ने श्रोताओं की बैठक व्यवस्था से लेकर मंच और साउंड के साथ रात्रि को रोशनी की मुकम्मल व्यवस्था की है। इसी प्रकार आंगई पंचायत की नूरपुर पाटी में शनिवार रात्रि 8 बजे से बाग वाले हनुमान मंदिर पर हनुमान जयंती के अवसर पर श्रद्धालुओं द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मुख्य गायक पंडित कृष्णा शर्मा, अभिनंदन, बृजवासी तथा पूनम शर्मा भजन संध्या में प्रस्तुति देंगे।

X
रात्रि जागरण में कलाकारों ने बांधा समां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..