• Hindi News
  • Rajasthan
  • Saipau
  • जिकड़ी दंगल में प्रथम स्थान पर तीन कलाकार संयुक्त विजेता
--Advertisement--

जिकड़ी दंगल में प्रथम स्थान पर तीन कलाकार संयुक्त विजेता

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 06:40 AM IST

Saipau News - कस्बे में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर शनिवार रात्रि को आयोजित जिकड़ी भजन दंगल मुकाबले में चार दौर की कशमकश के बाद...

जिकड़ी दंगल में प्रथम स्थान पर तीन कलाकार संयुक्त विजेता
कस्बे में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर शनिवार रात्रि को आयोजित जिकड़ी भजन दंगल मुकाबले में चार दौर की कशमकश के बाद विजेताओं का निर्णय किया जा सका। प्रथम स्थान पर तेज सिंह इशरौती, मोती सिंह लोह करेरा और सुनीता चौधरी को विजेता घोषित किया गया। वहीं द्वितीय स्थान पर बच्चू सिंह नगला छीतर, तुलाराम बीरभान, कन्हैया निवासी अहमद सौंख और राजबहादुर लादूखेडा को घोषित किया गया। तृतीय स्थान पर गोविंद निवासी भैसाख, चोब सिंह नगला रामसिंह और लक्ष्मण निवासी ढिठबारी को नगद राशि देकर जय बजरंग सेवा समिति के द्वारा सम्मानित किया गया। भजन जिकड़ी प्रतियोगिता की शुरूआत शनिवार रात 10 बजे की गई। पहले दौर में 35 प्रतियोगियों ने प्रतियोगिता में नामांकन दर्ज कराया। प्रतियोगिता में शामिल गायक कलाकारों के बीच रात से लेकर अगले दिन दोपहर तीन बजे तक कड़ा मुकाबला देखने को मिला। आखिरकार रविवार दोपहर तीन बजे प्रतियोगिता के विजेताओं के नामों की घोषणा की गई। कमेटी अध्यक्ष रामवीर सिंह पहाड़िया, संयोजक अर्जुन सिंह परमार, कमल सिंह कुशवाह, नरेश परमार, रन सिंह पहाड़िया, राकेश राजपूत आदि ने बताया कि प्रथम स्थान प्राप्त करने बाले तीनों कलाकारों को 11-11 हजार, द्वितीय स्थान पर रहने बाले चारों कलाकारों को प्रत्येक को पांच हजार सौ और तृतीय स्थान पर रहने बाले तीन कलाकारों को प्रति कलाकार 3100 रुपए का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। बाकी कलाकारों को कमेटी ने प्रोत्साहन बतौर पांच सौ रुपए प्रति कलाकार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन कमल सिंह परमार, संजीव परमार के द्वारा किया गया। इस मौके पर मनाेज पहाड़िया, पेशकार पहाड़िया, साेनू मरैया, संजू पहाड़िया,रजनीश दुबे, जाेगेंद्र पहाड़िया, अाकाश परमार, विजेंद्र लहरी, महेंद्र सिंह फटिया,संजय गाेस्वामी, अादि के द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया।

सैंपऊ कस्बे में जन्मोत्सव के मौके पर जय बजरंग सेवा समिति की ओर से भजन-जिकड़ी दंगल आयोजित किया गया

सैंपऊ. जिकड़ी भजन कार्यक्रम में उपस्थित श्रोता।

बालिका और बुजुर्ग कलाकार ने प्रतियोगिता में बढ़ाई रोचकता।

जिकड़ी भजन कार्यक्रम में पुरुष गायकों के बीच बालिका और एक बुजुर्ग कलाकार ने न केवल प्रतियोगिता का रोमांच बढा दिया। बल्कि दोनों ही कलाकारों ने अपनी गायकी के दम पर प्रतियोगिता के विजेता बनने का गौरव हासिल किया। प्रतियोगिता की एकमात्र महिला कलाकार सुनीता चौधरी और 60 वर्षीय कलाकार मोती सिंह लोह करेरा की प्रस्तुति ने श्रोताओं को जिकड़ी गायकी से रोमांचित कर दिया।

X
जिकड़ी दंगल में प्रथम स्थान पर तीन कलाकार संयुक्त विजेता
Astrology

Recommended

Click to listen..