• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Saipau News
  • मंदिर के गर्ग गृह में कावड़िए नहीं तोड़े गंगाजल से भरी शीशियां : एडीएम
--Advertisement--

मंदिर के गर्ग गृह में कावड़िए नहीं तोड़े गंगाजल से भरी शीशियां : एडीएम

उपखंड अधिकारी विनोद मीणा ने मंगलवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मेले की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की।...

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 06:45 AM IST
मंदिर के गर्ग गृह में कावड़िए नहीं तोड़े गंगाजल से भरी शीशियां : एडीएम
उपखंड अधिकारी विनोद मीणा ने मंगलवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मेले की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की। बैठक में उपखंड अधिकारी मीणा ने मेले में पार्किंग, दुकान आवंटन, बिजली कनेक्शन समेत पेयजल की मुकम्मल व्यवस्था समेत सड़कों की मरम्मत एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों से चर्चा की।

बैठक में मंदिर महंत रामभरोसी पुरी, लोकेंद्र शर्मा व सरपंच प्रतिनिधि जितेंद्र सिंह परमार से मंदिर में कावड़ियों एवं श्रद्धालुओं के प्रवेश एवं निकास की व्यवस्था से लेकर मंदिर के गर्भगृह में कपड़ों को लेकर जाने से श्रद्धालुओं को होने वाली है अव्यवस्था को रोकने के लिए चर्चा की गई। मीणा ने बताया कि गर्भ ग्रह के अंदर कावड़ियों के द्वारा गंगा जल से भरी शीशियों को तोड़ने से पूजा अर्चना के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के पैरों में कांच चुभने से होने वाली परेशानी को रोकने के लिए आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए। इस मौके पर मंदिर के प्रवेश द्वार से कावड़ियों को पश्चिमी द्वार से आम श्रद्धालुओं को और पूर्वी द्वार के सभी श्रद्धालुओं के निकास की व्यवस्था सुनिश्चित की गई। बैठक में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था के तहत बड़े वाहनों को मंदिर के बाहरी गेट से अंदर नहीं जाने वही दो पहिया वाहनों को मंदिर के गेट के अंदर बनाई गई पार्किंग में रोकने पर चर्चा की गई। सीओ मोहनलाल दादरवाल ने थाना प्रभारी ओमेंद्र चौधरी को आरी नुनहेरा मार्ग से मेले के अंदर आने वाले वाहनों को बैरीकेटिंग लगाकर बाहर ही रोकने के साथ 11 फरवरी की शाम को ही मेले की व्यवस्थाओं के लिए पुलिस जाप्ता उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए। बैठक में पीएचडी के कनिष्ठ अभियंता गज्जू लाल चौरसिया को उपखंड अधिकारी ने मेला शुरू होने से पूर्व ही खराब पड़े हैंडपंप की मरम्मत करा कर उन्हें दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता गंगवार को शिव मंदिर को जोड़ने वाली सड़कें एवं सैंपऊ कस्बे की सड़कों की मरम्मत कराए जाने के निर्देश दिए। बैठक में चिकित्सा विभाग को मेले के दौरान चिकित्सा व्यवस्था मुहैया कराने को निर्देशित किया गया। ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी रामप्रसाद राघव को उपखंड अधिकारी ने मेले की व्यवस्थाओं के लिए स्काउट गाइड एवं एनसीसी से जुड़े छात्रों की सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। प्रवर्तन निरीक्षक सुमन चौधरी को मेले में दुकानदारों को घरेलू गैस सिलेंडर के उपयोग रोके जाने के लिए निर्देशित किया गया।

बैठक के दौरान तहसीलदार देवीराम मीणा को पार्किंग, सड़क एवं बिजली संबंधी व्यवस्थाओं का मौके पर जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। बैठक मै सहायक उपनिरीक्षक महेश शर्मा, आयुर्वेद चिकित्सक राकेश शर्मा, प्रवर्तन निरीक्षक सुमन चौधरी आदि मौजूद थे।

सैंपऊ. मेला तैयारियों को लेकर बैठक लेते हुए उपखंड अधिकारी विनोद मीणा।

X
मंदिर के गर्ग गृह में कावड़िए नहीं तोड़े गंगाजल से भरी शीशियां : एडीएम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..