सैंपऊ

--Advertisement--

मेला चढ़ा परवान, भीड़ से लकदक रहे बाजार

सैंपऊ. महादेव मंदिर पर लगे मेले में शुक्रवार को उमड़ी भीड़। भास्कर संवाददाता|सैंपऊ कस्बे के ऐतिहासिक शिव मंदिर...

Dainik Bhaskar

Feb 17, 2018, 06:50 AM IST
मेला चढ़ा परवान, भीड़ से लकदक रहे बाजार
सैंपऊ. महादेव मंदिर पर लगे मेले में शुक्रवार को उमड़ी भीड़।

भास्कर संवाददाता|सैंपऊ

कस्बे के ऐतिहासिक शिव मंदिर पर आयोजित 10 दिवसीय लक्खी मेले में शुक्रवार को उमड़ी भीड़ के कारण मेला परवान पर चढ़ता नजर आया। बाजारों में भीड़ उमड़ने से बाजार लकदक नजर आए वहीं दुकानदारों में ग्राहकी से खासा उत्साह नजर आया। इस मौके पर ग्राम पंचायत के द्वारा मेहंदी एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में बालिकाओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता के विजेताओं को ग्राम पंचायत के द्वारा सम्मानित किया गया।

शुक्रवार को मेले में भीड़ का उत्साह देखते ही बन रहा था मेले के मुख्य बाजार समेत फोन जोन में सबसे ज्यादा भीड़ देखी गई बच्चों से लेकर महिलाएं एवं युवाओं को फन जोन में लगे झूले सर्कस मारुति कुआं मैं बाइकर्स और मारुति चालक द्वारा किए गए हैरतअंगेज स्टंटों ने रोमांचित कर दिया। महिलाओं ने बाजारों में खरीदारी पर ध्यान दिया। महिलाओं की सबसे ज्यादा भीड़ सौंदर्य प्रसाधन सामग्री से सजे बाजार में रही। महिलाओं ने अपनी जरूरत के हिसाब से सजने समर के सामान की खरीदारी के साथ घरेलू उपयोग के सामान की खरीदारी की। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं ने रसोई से संबंधित घरेलू सामान की खरीदारी पर जोर दिया। लोहार बाजार में भी खरीदारी के लिए महिलाओं की अच्छी खासी संख्या देखी गई। महिलाओं ने लोहे की वस्तुएं के साथ पशुओं के उपयोग के सामान की काफी खरीदारी की। चाट बाजार में महिलाओं एवं बच्चों की भीड़ से लकदक रहा। बच्चों ने मेले की जलेबी के साथ व्यंजनों का छककर स्वाद लिया।

वहीं बताया गया कि मेले में दिन-प्रतिदिन खरीदारों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। जिसे देखकर मेला कमेटी एवं पंचायत प्रशासन को मेले में की जा रही सुविधाओं का और विस्तार किया जा रहा है। जिससे मेले में आने वाले लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो। इसके लिए पुलिस प्रशासन भी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद दिखाई दे रहा है।

सैंपऊ. रंगोली प्रतियोगिता में रंगोली बनाती हुई युवतियां।

रंगोली में सुंदरी प्रथम, राखी द्वितीय, मेहंदी में कृष्णा प्रथम भावना द्वितीय

लक्खी मेले में ग्राम पंचायत द्वारा आयोजित कराई गई रंगोली और मेहंदी प्रतियोगिता में 2 दर्जन से अधिक बच्चियों ने भाग लिया। रंगोली प्रतियोगिता में सुंदरी ने प्रथम राखी ने द्वितीय और प्रियंका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं मेहंदी प्रतियोगिता में प्रश्न आने प्रथम और भावना ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर पुरस्कार जीते। प्रसूता में विजय होने वाली युवतियों को ग्राम पंचायत के उपसरपंच शिव शंकर गर्ग सहायक, उपनिरीक्षक महेश शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि जितेंद्र परमार, हैंड कांस्टेबल भरत सिंह, वार्ड पंच बहादुर कुशवाह, रणवीर मरैया, सहायक ग्राम सेवक केदार सिंह कुशवाह आदि के द्वारा इनाम देकर सम्मानित किया गया।

सैपऊ. छात्राओं को सम्मानित करते हुए ग्राम पंचायत प्रशासन और पुलिस अधिकारी।

X
मेला चढ़ा परवान, भीड़ से लकदक रहे बाजार
Click to listen..