Hindi News »Rajasthan »Saipau» मधुवन में जो कन्हैया किसी गोपी से मिले...

मधुवन में जो कन्हैया किसी गोपी से मिले...

कस्बे में एक निजी स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बच्चों ने डांसिंग और सिंगिंग में अपना हुनर दिखाया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 17, 2018, 06:50 AM IST

कस्बे में एक निजी स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बच्चों ने डांसिंग और सिंगिंग में अपना हुनर दिखाया। कार्यक्रम के दौरान नन्हे बच्चों के द्वारा एक से बढकर एक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों ने तालियों की गडगडाहट से बच्चों का हौंसला बढ़ाया। इस मौके पर स्कूल में शैक्षणिक उपलब्धि हासिल करने बाले बच्चों को मंच से अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता रिटायर्ड नायब तहसीलदार सत्यप्रकाश शर्मा ने की। मुख्य अतिथि सरपंच प्रतिनिधी जितेंद्र परमार, शारीरिक शिक्षक विजय सिंह बघेल, मुरारी लाल गर्ग थे। कार्यक्रम को संधोधित करते हुए अतिथियों ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। बच्चों को तैयार करने में प्राइमरी एजुकेशन एक नींव का कार्य करती है। इसलिए अभिभावक बच्चों की प्राथमिक शिक्षा पर विशेष ध्यान दें। कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल के बच्चों ने सरस्वती वंदना के साथ की। स्वागत गीत के बाद बच्चों ने गायन और डांस कार्यक्रमों में एक से बढकर एक प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। बच्चों ने मधुवन में जो कन्हैया किसी गोपी से मिले, इसलिए राधा जले... सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी... मै बरसाने की छोरी ना कर मोसे बरजोरी... और भी अनेक गायन और डांसिंग के कार्यक्रमों के साथ नाटक के माध्यम से देश में चल रहे स्वच्छता अभियान को लेकर प्रस्तुति देकर लोगों में स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूकता पैदा की। इस मौके पर स्कूल प्रशासन की तरफ से सभी अतिथियों का साफा एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर 50 स्कूली बच्चों को शैक्षणिक, रचनात्मक और सांस्कृ़तिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में स्कूल संचालक आशा गर्ग और शिवशंकर गर्ग के द्वारा सभी का आभार जताया गया। इस मौके पर महेंद्र सिंह बाबा, मुन्ना तोमर, रघुराज तोमर, राजेश सेठ, नारायण दास गर्ग, दिनेश मोदी, हरिओम तोमर, कमल सिंह, राजू परमार चैराखेडा, सुनील गर्ग, संदीप गर्ग, निम्मो शर्मा, राजू मोदी, पंकज गर्ग, मनोज बंसल, सुनील नुनहेरा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक रवि शर्मा ने किया।

सैंपऊ. कार्यक्रम में नृत्य प्रस्तुति देते हुए बाल कलाकार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Saipau News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: mdhuvn mein jo knhaiyaa kisi gaopi se mile...
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Saipau

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×