Hindi News »Rajasthan »Saipau» संतो ने 28 सैकंड में साफा बांधकर जीती प्रतियोगिता

संतो ने 28 सैकंड में साफा बांधकर जीती प्रतियोगिता

ग्राम पंचायत द्वारा कस्वे के ऐंतिहासिक शिव मंदिर पर आयोजित 10 दिवसीय मेला समाप्ति की ओर है। मेले के 9वे दिन उम्मीद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 21, 2018, 06:55 AM IST

संतो ने 28 सैकंड में साफा बांधकर जीती प्रतियोगिता
ग्राम पंचायत द्वारा कस्वे के ऐंतिहासिक शिव मंदिर पर आयोजित 10 दिवसीय मेला समाप्ति की ओर है। मेले के 9वे दिन उम्मीद से अधिक भीड पहुंची। वही ग्राम पंचायत के द्वारा पुरुषों के लिए साफा बांधो प्रतियोगिता आयोजित की गई।

प्रतियोगिता में 11 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतिभागियों को रोचक बनाने के लिए ग्राम पंचायत के द्वारा 30 सैकेंड का समय प्रतिभागियों को दिया गया। जिसमें सभी प्रतिभागियों ने साफा बांधकर विजेता की दावेदारी प्रस्तुत की। कमेटी के द्वारा कस्वा निबासी संतो कुशवाह को 28 सैकेंड में साफा बांधने पर प्रतियोगिता का विजेता घोसित किया गया। वही द्वितीय स्थान नुनहेरा के पूर्व सरपंच ढालचंद कुषवाह के द्वारा प्राप्त किया गया। तृतीय स्थान पर देवदह का पुरा निबासी देवलाल कुशवाह के द्वारा प्राप्त किया गया। सभी पुरस्कार विजेताओं को ग्राम पंचायत के द्वारा पुरूस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथी कांग्रेस ब्लाॅक अध्यक्ष विनीत ष्षर्मा थे। अध्यक्षता कैंथरी सरपंच सतीष सिंह परमार ने की। वही विषिस्ठ अतिथी बौहरे रामप्रकाष षर्मा, ब्लाॅक कांग्रेस प्रवक्ता सुभास षर्मा थे। सभी अतिथियों का वार्डपंच भूरा षाह, बहादुर कुषवाह, संजय पहाडिया, नसरूखां, षिवचरन कुषवाह, धर्मेंद्र जाटव, सहायक ग्राम सेवक केदार कुषवाह के द्वारा स्वागत किया गया। इस मौंक पर प्रतियोगिता में मेताराम गुर्जर, ढालचंद कुषवाह, कन्हैय कुषवाह, राजेंद्र सिंह गुर्जर, संतो कुषवाह, रामनिबास पहलवान, राजेंद्र गुर्जर आरएसी, सीयाराम कुषवाह, देवलाल कुषवाह निरोति लाल जाटव, रामप्रकाष षर्मा आदि के द्वारा भाग लिया गया। कार्यक्रम में भाग लेने बाले सभी प्रतिभागियों और अतिथियों का नहर अध्यक्ष रामवीर सिंह परमार के द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

30 सैकंड का था समय, 11 प्रतिभागियों ने दिखाया कला-कौशल

22 तक ही चलेगा मेला

ग्राम पंचायत ने मेले के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से 22 फरवरी तक की अनुमति ली है। 22 तारीख को मेले का विधिवत तौर पर समापन किया जाएगा। सरपंच स्नेहलता परमार ने बताया कि मेले में ग्राम पंचायत के द्वारा 22 तक दुकानदारों को सुविधाएं दी जाएंगी। इसके बाद भी दुकानदार यदि रूकते है तो वे स्वेच्छा से रूक सकते है।

कार चालक और बाइकर्स के हैरतंगेज स्टंटों से लोग हो रहे रोमांचित

मेले में फन जोन लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। मनोरंजन के दीवाने युवक और छोटे बच्चों के साथ महिलाओं और युवतियों की भीड हवा की सैर करते झूलों का लुत्फ लेने के साथ मारूति कुंए में कार चालक और वाईकर्स के हैरतंगेज कारनामे देखकर रोमांचित और उत्साहित है। वाईकर्स और कार चालक की कुऐ के अंदर जुगलबंदी देखकर लोग दांतों तले अंगुलियां दवा लेते है। जान जोखिम में डालकर वाईकर्स और कार चालक को स्टंट करता देख लोग तालियां बजाकर उनके फन की सराहना कर रहे है।

सैंपऊ. मेले में खरीदारी करती महिलाएं।

सैंपऊ. साफा बांध प्रतियोगिता में भाग लेते प्रतिभागी।

दोपहर एक बजे से बाजार में बढ़ी रौनक

लक्खी मेला समाप्ति की ओर है लेकिन अभी भी बाजारों में आ रही भीड के कारण इसके तीन से चार दिन तक चलने की संभावना जताई जा रही हैै। मेले में दोपहर एक बजे से भीड की आमद षुरू हो जाती है, और षांय पांच बजे तक मेले में खासी रौनक देखी जा रही है। मेले के मुख्य बाजार में महिलाओं और युवतियों की सर्वाधिक भीड रहने के कारण ग्राहकी भी खूव हो रही है। ग्राहकी से उत्साहित दुकानदारों के द्वारा कुछ दिन मेले को बढाने की मांग की जाने लगी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Saipau News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: संतो ने 28 सैकंड में साफा बांधकर जीती प्रतियोगिता
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Saipau

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×