सैंपऊ

--Advertisement--

शॉर्ट सर्किट से 2 घरों में लगी आग

कस्बा के जाटव मोहल्ले में विद्युत शार्ट सर्किट से दो मकानों में आग लग गई। हादसे में पीड़ित परिवारों का अनाज कपड़े...

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 06:55 AM IST
शॉर्ट सर्किट से 2 घरों में लगी आग
कस्बा के जाटव मोहल्ले में विद्युत शार्ट सर्किट से दो मकानों में आग लग गई। हादसे में पीड़ित परिवारों का अनाज कपड़े बर्तन सहित पशुओं का चारा जलकर राख हो गया। वही एक भैंस और पाड़ी भी गंभीर रूप से झुलस गई।

पीड़ित ओमप्रकाश पुत्र खिल्लोराम जाटव ने बताया कि दोपहर करीब 2 बजे जब उसके सारे परिजन खेतों पर थे। तभी पीछे से घरेलू विद्युत कनेक्शन के वायर में शार्ट सर्किट होने से घर के ऊपर पड़े छप्पर ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते घर में रखी गेहूं की चार बोरी, चारपाई, कपड़े, बर्तन, एक कूलर, पंखा आदि घरेलू सामान आग की भेंट चढ़ गया। वही आग की चिंगारी पड़ोस के बॉबी पुत्र निरोती के घर में भी जा पहुंची। जिसके चलते बॉबी के मकान पर पड़ा छप्पर भूसा आदि जल गया। साथ ही एक भैंस झुलस गई। जिसका उपचार कराया जा रहा है। हल्का पटवारी पूजा परमार ने बताया कि मौके पर पहुंचकर आग से 2 परिवारों के हुए नुकसान का सर्वे कर आकलन किया गया है। पीड़ित परिवारों के नुकसान को लेकर सहायता फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। ग्राम पंचायत सरपंच स्नेह लता परमार ने मौके का निरीक्षण कर पटवारी पूजा परमार को तत्काल ही पीड़ित परिवारों के नुकसान के आकलन के लिए सहायता फॉर्म के प्रस्ताव तैयार जिला प्रशासन को भिजवाए जाने की मांग की है।

सैंपऊ. आगजनी के बाद घर के अंदर पड़ा जला हुआ सामान।

झुलसी भैंसों के उपचार के दिए निर्देश

सरपंच स्नेहलता परमार ने पशु अस्पताल के चिकित्सक डॉ मुकेश त्यागी को आगजनी के हादसे में झुलसी भैंस और पाड़ी के उपचार के लिए प्रभावी व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए। सरपंच की सूचना पर डॉक्टर त्यागी के द्वारा मौके पर चिकित्सा टीम भेजकर आगजनी में झुलसी भैंस और पाड़ी का उपचार शुरू करा दिया है।

X
शॉर्ट सर्किट से 2 घरों में लगी आग
Click to listen..