सैंपऊ

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Saipau News
  • मेले में 6वें दिन जन सैलाब से छाई रौनक शाम को बढ़ी भीड़ से बाजार रहे गुलजार
--Advertisement--

मेले में 6वें दिन जन सैलाब से छाई रौनक शाम को बढ़ी भीड़ से बाजार रहे गुलजार

कस्बे के ऐतिहासिक शिव मंदिर पर 10 दिवसीय लक्खी मेले के छठवें दिन बाजारों में दोपहर को उमड़ी भीड़ के कारण बाजार...

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2018, 07:10 AM IST
मेले में 6वें दिन जन सैलाब से छाई रौनक शाम को बढ़ी भीड़ से बाजार रहे गुलजार
कस्बे के ऐतिहासिक शिव मंदिर पर 10 दिवसीय लक्खी मेले के छठवें दिन बाजारों में दोपहर को उमड़ी भीड़ के कारण बाजार गुलजार रहे। महिलाओं ने मेला देखने के बाद घर गृहस्थी के काम आने वाले जरूरी सामान की खरीदारी पर जोर दिया।

महिलाओं ने लोहे के घरेलू सामान की खरीद के साथ लकड़ी के घरेलू उपयोग में काम आने वाले रई, चकला, बेलन के साथ बच्चों के खेलने वाली गाड़ियां और रबी की फसल के भंडारण के लिए टीन की संदूक और टंकियों की खरीदारी की। महिलाओं ने घरों में थाल सजा के लिए गुलदस्ते और रसोई के लिए क्रॉकरी और प्लास्टिक के बर्तन की खरीदारी मैं उत्साह दिखाया। बच्चों ने फन बाजार में झूले, सर्कस, मारुति कुआं, हवाई झूले के साथ वाटर पार्क, ड्रैगन ट्रेन, कोलंबस नाव, अमेरिकन वाटर, वोट, मिक्की माउस का दिन भर लुत्फ लिया। बाजार महिलाओं और बच्चों की भीड़ से खासा उत्साह देखा गया। महिला एवं बच्चों की भीड़ से दिनभर चाट बाजार में खांसी रौनक नजर आई वहीं ग्राहकी से दुकानदारों के चेहरे खिले खिले नजर आए। महिलाओं ने घर परिवार के सदस्यों के साथ चाट बाजार में व्यंजनों का स्वाद लेने के साथ घर पर लाने के लिए भी जलेबी खूब खरीदी।

सैंपऊ. प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए ग्राम पंचायत के अधिकारी।

मटका दौड़ प्रतियोगिता में महिला पुलिसकर्मी पर भारी पड़ी छात्रा

ऐतिहासिक शिव मंदिर पर मेले के छठवें दिन ग्राम पंचायत के द्वारा महिला मटका दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 3 महिला पुलिस कर्मियों के साथ कुल 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमें प्रतिभागियों ने पानी से आधी भरी हुई मटकी सिर पर धारण कर और बिना हाथ पकड़े एक मिनट तक दौड़ लगाई। इसे देखने के लिए काफी संख्या में दर्शक मौजूद रहे। प्रतियोगिता में महादेव निवासी साधना पुत्री महेश गोस्वामी प्रथम रही जबकि द्वितीय स्थान पर महिला पुलिसकर्मी आशा कुमारी बलदेवपुरा रही। सभी प्रतिभागियों को नगर अध्यक्ष रामवीर सिंह परमार, उप सरपंच शिव शंकर गर्ग, वार्ड पंच रणवीर मरैया, धर्मेंद्र जाटव, संजय पहाडिय़ा, बहादुर कुशवाह, नसरू खान, शिवचरण कुशवाह, भूरा खान, जमीला खा आदि ने सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के दौरान वहां मौजूद लोगों ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन भी किया।

मेले में आज होगी पुरुषों की रस्साकशी प्रतियोगिता

रविवार को मेले में ग्राम पंचायत के द्वारा पुरुषों की रस्साकशी प्रतियोगिता का आयोजन दोपहर 3 बजे प्रारंभ कराया जाएगा। भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को दोपहर 2 बजे ग्राम पंचायत कार्यालय पर रजिस्ट्रेशन कराना आवश्यक होगा। सरपंच स्नेहलता परमार ने बताया कि मेले में होने वाली प्रतियोगिताओं के आयोजन से मेले का आकर्षण बढ़ा है। मेले में 19 फरवरी को महिलाओं के लिए गोलगप्पे खाओ प्रतियोगिता और 20 फरवरी को पुरुषों की साफा बांधने प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिताओं के रजिस्ट्रेशन दोपहर 2 बजे ग्राम पंचायत कार्यालय पर कराए जा सकेंगे।

X
मेले में 6वें दिन जन सैलाब से छाई रौनक शाम को बढ़ी भीड़ से बाजार रहे गुलजार
Click to listen..