सैंपऊ

--Advertisement--

निशुल्क चिकित्सा शिविर में 285 मरीज लाभान्वित

शहीद छत्तर सिंह पंचम सिंह सेवा समिति तसीमों द्वारा फौजी गार्डन में निशुल्क दंत चिकित्सा परामर्श एवं जांच शिविर...

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2018, 07:15 AM IST
निशुल्क चिकित्सा शिविर में 285 मरीज लाभान्वित
शहीद छत्तर सिंह पंचम सिंह सेवा समिति तसीमों द्वारा फौजी गार्डन में निशुल्क दंत चिकित्सा परामर्श एवं जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. जान्हवी त्यागी व उनकी टीम आदित्य ठाकुर व विशाल झां द्वारा 285 मरीजों की जांच कर परामर्श व निशुल्क दवाएं दी गई। शिविर की शुरुअात अतिथियों को साफा व माला पहनाकर की गई। इससे पूर्व शहीद स्मारक पहुंच कर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

इस मौके पर डॉ. जान्हवी त्यागी ने लोगों को मुंह की स्वच्छता हेतु जागरूक करते हुए कहा कि किसी भी नकली या तंबाकू वाले मंजनों का उपयोग न करें क्योंकि इनके हानिकारक प्रभाव होते है इनसे मुंह का कैंसर तक हो सकता है और सभी को प्रतिदिन दो बार ब्रश करना चाहिए और अच्छे क्वालिटी के ही मंजन व ब्रश का उपयोग करें। कभी भी मुंह से दुर्गंध आना मसूड़ों में दर्द होना दांतों से खून पायरिया आदि की स्थिति में लक्षण दिखाई दे तो अपने ऊपर कोई प्रयोग न करें तुरंत दंत रोग विशेषज्ञ को दिखाएं व परामर्श लें। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शहीद समिति अध्यक्ष मांगीलाल मित्तल ने कहा कि शहीद समिति का हमेशा से उद्देश्य रहा है कि आमजन हमेशा स्वस्थ रहे जिस हेतु समिति शिविरों का आयोजन करती रहती है और आगे भी इसी तरह के शिविरों का आयोजन करती रहेगी। वहीं उपाध्यक्ष रामनरेश शर्मा ने संचालन करते हुए कहा कि मुख की स्वच्छता ही सर्वोपरि है और इसलिए मुंह की सफाई का विशेष ध्यान रखे और तंबाकू बीड़ी गुटखा आदि का सेवन कर जानलेवा बीमारियों को बुलावा न दे।

कार्यक्रम के समापन के मौके पर डॉक्टर्स व उनकी टीम को शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर समिति संस्थापक रामौतार फौजी सचेतक दिनेश परमार प्रवक्ता बलवीर सिंह मीडिया प्रमुख विवेक मित्तल डॉ घूरेलालए डॉ. धारो भाई अजय मित्तल नीतू कुशवाह कैलाश परमार वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहें।

शहीद समिति तसीमों ने निशुल्क दंत चिकित्सा परामर्श व जांच शिविर लगाया, डॉक्टरों को किया सम्मानित

सैंपऊ . डॉक्टर को सम्मानित करते समिति पदाधिकारी।

X
निशुल्क चिकित्सा शिविर में 285 मरीज लाभान्वित
Click to listen..