Hindi News »Rajasthan »Saipau» एबीवीपी ने युवा पखवाड़े के तहत किया पौधरोपण

एबीवीपी ने युवा पखवाड़े के तहत किया पौधरोपण

तसीमों. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पौधरोपण करते हुए। तसीमो। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 18, 2018, 01:20 PM IST

तसीमों. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पौधरोपण करते हुए।

तसीमो। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सैंपऊ द्वारा युवा पखवाड़े के दौरान पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी निरोती लाल मित्तल रहे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यापक बलवीर सिंह राणा ने की। इस अवसर पर जिला सह संयोजक बृजेश बघेला ने कहा कि पौधे हमारे जीवन में बहुत उपयोगी हैं जो हमें प्राणवायु प्रदान करते हैं एवं बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए पौधे लगाना आवश्यक है और नगर सह मंत्री सनी सोनिया एवं सूरज सक्सेना ने कहा कि कुदरत का एक बहुत ही अनमोल तोहफा है। पेड़ पौधों से हमें फूल-फल, लकड़ी की वस्तुएं तो मिलती ही हैं साथ ही साथ पेड़ पौधों के बिना जीवन असंभव है। इनके बिना जीवन की कल्पना करना ही मुश्किल है।

नगर महाविद्यालय प्रमुख बलवेंद्र परमार ने कहा कि वृक्ष हमारी पृथ्वी को रंगीन बनाते हैं। इनकी हरियाली और फलों के रंग धरती की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं और कहा कि जीवन में प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। पदाधिकारियों ने विद्यालय परिसर में 5 पौधे लगाए।

इस अवसर पर नगर सह मंत्री दीपक राजपूत, सनी, छोटू परमार, सनी सोनिया आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Saipau News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ebivipi ne yuvaa pkhvaadee ke tht kiyaa paudhropn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Saipau

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×