• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sanchore
  • शराब की खेप को लूट बताया तो साथी तस्करों ने पीट-पीटकर मार डाला, बालाजी की सौगंध खाई तो भी दोस्तों क
--Advertisement--

शराब की खेप को लूट बताया तो साथी तस्करों ने पीट-पीटकर मार डाला, बालाजी की सौगंध खाई तो भी दोस्तों को यकीन नहीं

सांचौर पुलिस थाना क्षेत्र के सरनाऊ निवासी एक युवक का बुधवार को अपहरण कर बेरहमी से मारपीट के बाद मौत होने के मामले...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:55 AM IST
शराब की खेप को लूट बताया तो साथी तस्करों ने पीट-पीटकर मार डाला, बालाजी की सौगंध खाई तो भी दोस्तों क
सांचौर पुलिस थाना क्षेत्र के सरनाऊ निवासी एक युवक का बुधवार को अपहरण कर बेरहमी से मारपीट के बाद मौत होने के मामले में मुख्य कारण शराब तस्करी के लेनदेन की बात सामने आ रही है। यह युवक उन्हीं आरोपियों के पास शराब तस्करी का कार्य करता था, लेकिन गत दिनों गुजरात ले जाई गई एक खेप की इस युवक ने लूट होना बताया दिया। जबकि आरोपियों को शक था कि युवक लूट की झूठी कहानी गढ़ रहा है। उससे सच उगलवाने के लिए इसका अपहरण कर मारपीट की गई। इस दौरान युवक की मौत हो गई।

बुधवार रात को निजी अस्पताल में छोड़ गए थे आरोपी युवक : पुलिस के अनुसार सरनाऊ निवासी अशोक कुमार पुत्र रामचन्द्र विश्नोई बुधवार सुबह से गायब था। बदमाशों की ओर से बेरहमी से मारपीट के बाद अशोक कुमार बेसुध हो गया। आरोपी बेहोश समझकर इलाज के लिए शहर के मनमोहन हॉस्पिटल लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद अशोक को मृत घोषित कर दिया। इधर, आरोपी गाड़ी लेकर आने का बहाना बनाकर अस्पताल से फरार हो गए। करीब 1 घंटेभर तक इंतजार करने के बाद भी दोनों युवक अस्पताल में नहीं लौटे तो चिकित्सकों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाकर युवक की पहचान कर परिजनों को सूचना दी। जिस पर परिजनों ने मौके पर पहुंचकर हत्या का मामला दर्ज करवाया।

युवक को अस्पताल लाने से पहले हो चुकी थी मौत, सीसीटीवी कैमरे की मदद से पकड़ में आए आरोपी

युवक को उठाकर अस्पताल लाते युवक (सीसीटीवी में), जो बाद में छोड़कर भाग गए। फोटो| भास्कर

हत्या का मामला दर्ज

स्थानीय पुलिस थाने में मृतक अशोक कुमार के चचेरे भाई रघुनाथराम पुत्र नेनाराम विश्नोई ने मामला दर्ज करवाया। जिसके अनुसार अशोक कुमार आरोपी श्रीराम पुत्र मोहनलाल बिश्नोई निवासी सरवाना के यहां नौकरी करता था। जहां से आरोपी श्रीराम, मोहनलाल पुत्र रघुनाथराम विश्नोई, बलदेवाराम पुत्र रघुनाथराम विश्नोई निवासी बिछावाड़ी सहित 2-3 अन्य लोगों ने मिलकर हत्या कर दी। जिसके बाद शव अस्पताल में रखकर फरार हो गए। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

दो दिन पहले गोलासन मंदिर में हुई थी पंचायती

अशोक पर शराब बेचने का आरोप लगने के बाद दो दिन पहले हनुमान गोलासन मंदिर में आरोपी श्रीराम व अशोक की पंचायती भी हुई। जिसमें अशोक को हनुमानजी की मूर्ति पर हाथ रखकर कसम भी दिलाई गई। अशोक ने हनुमानजी की कसम खाते हुए कहा कि शराब व ट्रैक्टर मेरे आंखों में मिर्च डालकर लूट लिया था, लेकिन उसके बाद भी आरोपियों का शक पूरा नहीं हुआ एवं बुधवार को अपहरण कर बेरहमी से मारपीट की गई। जिससे उसकी मौत हो गई।

अवैध शराब की तस्करी में लेनदेन का मामला

युवक की हत्या की वजह अवैध शराब की तस्करी सामने आ रही है। आरोपी श्रीराम बिश्नोई शराब की तस्करी करता है। अशोक कुमार भी उसके पास गुजरात में शराब की सप्लाई के लिए ड्राइवर का कार्य करता था। बताया जा रहा है कि करीब चार से पांच दिन पहले ट्रैक्टर ट्रॉली पर कैबिन बनाकर शराब भरकर गुजरात सप्लाई के लिए गए थे, लेकिन अशोक कुमार ने वापिस आकर बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ सुई राधनपुर गुजरात में लुट हो गई है। जिस पर श्रीराम सहित अन्य साथी ने अशोक पर आरोप लगाते हुए लुट की झूठी मनगढ़त कहानी बताते हुए कहीं अन्य जगह शराब बेचने का आरोप लगाया।

पिटाई के दौरान ही युवक ने तोड़ दिया था दम

अशोक कुमार की पिटाई के दौरान मौत हो चुकी थी, लेकिन आरोपियों ने इसे घायल समझकर अस्पताल लेकर आ गए। अस्पताल लाते समय अशोक कुमार को आरोपी श्रीराम बेनीवाल व मोहनलाल की ओर से कंधे पर डालकर लेकर आए। जहां मौत का पता लगते ही फरार हो गए। जिसके बाद दोनों आरोपियों के फोटो सीसीटीवी में कैद हो गए।

बेरहमी से पिटाई, बेसुध होने के बाद डर गए आरोपी

आरोपियों की ओर मृतक अशोक कुमार के साथ बेरहमी से मारपीट की गई। शरीर पर लाठी के निशान है। आरोपियों ने हाथ-पैर बांधकर युवक की लाठी से पिटाई की गई। मेडिकल बोर्ड की ओर से पोस्टमार्टम किया गया। जिसमें शरीर पर दर्जनों चोटों की बात भी सामने आई है।

हत्या का मामला दर्ज लिया गया है


X
शराब की खेप को लूट बताया तो साथी तस्करों ने पीट-पीटकर मार डाला, बालाजी की सौगंध खाई तो भी दोस्तों क
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..